scriptशहर में आज भी जश्न, जाम में आप न फंसे इसलिए यह है आज की यातायात व्यवस्था | Traffic Police has diverted some routes heavy vehicle stricty ban | Patrika News
गोरखपुर

शहर में आज भी जश्न, जाम में आप न फंसे इसलिए यह है आज की यातायात व्यवस्था

गोरखपुर को नए साल के पहले दिन जाम मुक्त रखने के लिए यातायात पुलिस ने भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई

गोरखपुरJan 01, 2018 / 02:24 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

HNY 2018
गोरखपुर। रातभर नए साल के इस्तकबाल में जश्न में पूरा शहर डूबा रहा। जगह-जगह पार्टियों का आयोजन किया गया। पहली जनवरी को भी शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में जश्न और मौजमस्ती का माहौल बरकरार रहेगा। पिकनिक मनाने के लिए लोग घरों से बाहर होंगे।
नए साल का जश्न मनाने लोग शहर के पार्काें में जाते है। शहर के विनोद वन, रामगढ़ताल का व्यू प्वाइंट इन दिनों से शहरियों के आकर्षण का केंद्र है। इसके अलावा काफी संख्या में लोग कुशीनगर में भी पिकनिक मनाने जाते हैं। नव वर्ष के जश्न को देखते हुए यातायात व्यवस्था में थोड़े बदलाव कर रूट डायवर्जन किए गए हैं ताकि शहर अचानक से जाम की चपेट में न आ जाए। आज पूरे दिनरात में शहर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। इसके अलावा शहर के विभिन्न मार्गाें में थोड़े परिवर्तन किए गए हैं। पुलिस शहर में जाम से निपटने के लिए जगह-जगह मौजूद रहेगी ही साथ ही रूट डायवर्जन से काफी हद तक न्यू ईयर का पहला दिन जाम के झाम से मुक्त रह सकेगा। दो जनवरी से यातायात व्यवस्था फिर पुराने तरह से कर दी जाएगी।
इन रास्तों से जाएंगे भारी वाहन

– कुशीनगर से आने वाले भारी वाहनों को कूड़ाघाट तिराहे से खोराबार बाईपास, तारामंडल, ट्रांसपोर्ट नगर, नौसड़ की तरफ ले जाया जाएगा। आवश्यकतानुसार जगदीशपुर कोनी से ही फोरलेन पर वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी।
– देवरिया की ओर से आने वाले वाहनों को खोराबार बाईपास से अमर उजाला तिराहे से ट्रांसपोर्ट नगर, नौसड़ से निकाला जाएगा।
– महराजगंज, फरेंदा की ओर से आने वाले वाहन बरगदवा से डायवर्ट किए जाएंगे। वाहन फर्टिलाइजर, करीमनगर, खजांची, पादरी बाजार, कौवाबाग, पैडलेगंज होते हुए नौसड़ की तरफ जाएंगे।
– लखनऊ से गोरखपुर, नौसड़ की ओर से आने वाले भारी वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर, रुस्तमपुर से अमर उजाला तिराहे से देवरिया बाईपास से खोराबार की तरफ से निकाला जाएगा। पैडलेगंज की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे।
– पिपराइच की ओर से आने वाले भारी वाहन पादरी बाजार, कौवाबाग, मोहद्दीपुर, पैडलेगंज के रास्ते नौसड़ तक जाएंगे।

Home / Gorakhpur / शहर में आज भी जश्न, जाम में आप न फंसे इसलिए यह है आज की यातायात व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो