scriptमतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट, सख्ती से लागू होगा ट्रैफिक डायवर्जन: | Patrika News
गोरखपुर

मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट, सख्ती से लागू होगा ट्रैफिक डायवर्जन:

मंगलवार 4 जून को मतगणना के दौरान परिसर के अंदर और बाहर भीड़ न हो इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। मतगणना के दिन प्रत्याशी, मतगणना एजेंट और कर्मचारियों के लिए पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।एसपी यातायात संजय कुमार ने बताया कि डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। रविवार को मातहतों के साथ इसको लेकर बैठक करने के साथ ही भ्रमण कर डायवर्जन प्लान तैयार किया गया।

गोरखपुरJun 03, 2024 / 07:07 pm

anoop shukla

गोरखपुर में मंगलवार 4 ​जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है। यह डायवर्जन कल यानी कि 4 जून की सुबह 6 बजे से मतगणना खत्म होने तक लागू रहेगा। इस दौरान गोरखपुर विश्वविद्यालय की तरफ कोई भी वाहन नहीं जाएंगे।मतगणना में लगे अधिकारी, कर्मचारी, एजेंट और सुरक्षाकर्मियों के वाहन पार्किंग की जगह भी तय कर दी गई है। इनकी गाड़ियां निर्धारित पार्किंग स्थल में खड़ी होंगी।
शहर के इन रूटों पर रहेगा डायवर्जन

ट्रांसफार्मर तिराहा से छात्रसंघ भवन चौराहा तक नो-व्हेकिल जोन रहेगा।
गोरखपुर विश्वविद्यालय मुख्य गेट के सामने से गोरखपुर क्लब होते हुए आयकर भवन तिराहा तक सामान्य ट्रैफिक पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।
पैडलेगंज से छात्रसंघ भवन चौराहा होकर रोडवेज तक जाने वाली बसें मतगणना होने तक मोहद्दीपुर चौराहा होकर रोडवेज बस डिपो जाएंगी। इसी प्रकार रोडवेज से छात्रसंघ भवन की ओर जाने वाली रोडवेज की बसें विश्वविद्यालय चौराहा से मोहद्दीपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगी।
मोहद्दीपुर चौराहा से विश्वविद्यालय चौराहा तक आने वाले छोटे वाहन पांडेय पेट्रोल पंप से दाहिने मुड़कर जगदम्बा शक्तिपीठ तिराहा से रेलवे स्टेशन रोड होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।

विश्वविद्यालय से छात्रसंघ की तरफ जाने वाले दो/तीन/चार पहिया और अन्य सभी प्रकार के वाहन डायवर्ट किए जाएंगे, ये वाहन विश्वविद्यालय चौराहा से मोहददीपुर चौराहा/पार्क रोड/सिटी माल होकर अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।
यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था
मतगणना में लगे सभी कर्मचारीगण, पुलिस के कर्मचारीगण, पत्रकार मीडिया बंधु और अन्य सभी कर्मचारीगण के वाहन विश्वविद्यालय के गेट नंंबर-2 (प्राचीन इतिहास गेट) से प्रवेश करेगें।

मतगणना कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी, पत्रकार मीडिया बंधु और अन्य सभी कर्मचारीगण के दो पहिया वाहन प्राचीन इतिहास, गृह विज्ञान और ललित कला भवन विश्वविद्यालय में पार्क होगें। जबकि, चार पहिया वाहन विश्वविद्यालय हेलीपैड ग्राउण्ड में पार्क होंगे।
सभी प्रशासनिक/पुलिस अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण की गाड़ियां विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से प्रवेश कर, विश्वविद्यालय हैलीपैड ग्राउण्ड पर पार्क होगीं।

मतगणना ऐजेंट अपनी सभी प्रकार की गाड़ियां (दो पहिया/चार पहिया) नेपाल क्लब में/पुराना आरटीओ के पास पार्क करके विश्वविद्यालय मुख्य द्वार से मतगणना स्थल तक जाएंगे।
प्रत्याशीगण के चार पहिया वाहन विश्वविद्यालय मुख्य द्वार के सामने पंत पार्क के सामने पार्क होंगे।

Hindi News/ Gorakhpur / मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट, सख्ती से लागू होगा ट्रैफिक डायवर्जन:

ट्रेंडिंग वीडियो