scriptकरवा चौथ पर यातायात पुलिस का संदेश, अपने पति को हेलमेट पहनाएं | Traffic Police message on Karwa Chauth 2017 news in Hindi | Patrika News
गोरखपुर

करवा चौथ पर यातायात पुलिस का संदेश, अपने पति को हेलमेट पहनाएं

ट्रैफिक पुलिस का संदेश करवा चौथ की बधाई देने के साथ यह संदेश लिखे होर्डिंग लगाये गए हैं कि ‘इस करवाचौथ अपने पति को हेलमेट पहनाएं’।

गोरखपुरOct 09, 2017 / 09:03 am

Akhilesh Tripathi

Traffice Police Message

ट्रैफिक पुलिस का संदेश

गोरखपुर. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों व हेलमेट नहीं पहनने वालों को सीख देने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है। करवा चौथ पर पतियों की लंबी उम्र की कामना से जोड़ते हुए करवाचौथ पर पति को हेलमेट पहनाने का अभियान शुरू किया है। शहर में करवाचौथ की बधाई देने के साथ यह संदेश लिखे होर्डिंग लगाये गए हैं कि ‘इस करवाचौथ अपने पति को हेलमेट पहनाएं’। फ्लेक्स में पत्नी चलनी से अपने पति का चेहरा देख रही है।
यह भी पढ़ें

गणेश और पार्वतीजी की पूजा कर खोलें करवा चौथ का व्रत, सुखी रहेगा गृहस्थ जीवन..!


इस देश में होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं में अधिकतर मौतें उनकी होती हैं जो हेलमेट नहीं पहने होते। इसके बावजूद लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते और हेलमेट पहनने से परहेज करते हैं। लोगों में हेलमेट पहनने की आदत के प्रति जागरूक करने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर यातायात पुलिस ने करवाचौथ पर अभियान चलाया गया। शहर में ट्रैफिक पुलिस ने होर्डिंग तो इस बाबत लगवाए ही हैं, जगह-जगह जागरूकता अभियान भी चलाया गया।

शहर के गोलघर के पास सीओ ट्रैफिक प्रवीण कुमार सिंह ने अभियान की अगुवाई की। यहां की टीम में बिना हेलमेट के बाइक से जा रहे लोगों को हेलमेट पहनने को प्रोत्साहित किया। पति-पत्नी बाइक से जा रहे थे तो पुलिस वाले उनको रोकते और हेलमेट पहनने का सुझाव देते।

सीओ ट्रैफिक प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि साधारणतयः लोगों को यातायात के नियमों को समझाने पर खास प्रभाव नहीं पड़ता है, लेकिन करवाचौथ पर व्रत रखने वाली महिलाओं को जब उनके पतियों की सुरक्षा के बारे में इस फ्लैक्स के माध्यम से समझाया जा रहा है तो उन्हें यह संदेश समझ में आ रहा है। उनका कहना है कि यह अनोखी पहल है और लोगों को हेलमेट पहनने के लिए आकर्षित भी कर रही है।

Home / Gorakhpur / करवा चौथ पर यातायात पुलिस का संदेश, अपने पति को हेलमेट पहनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो