scriptलखनऊ के बाद ग्रेटर नोएडा में गरजा योगी का बुलडोजर, 75 हजार वर्ग मीटर के निर्माण ध्वस्त | After lucknow greater noida bulldozer action in greater noida on illegal land of worth rupees 150 crore | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

लखनऊ के बाद ग्रेटर नोएडा में गरजा योगी का बुलडोजर, 75 हजार वर्ग मीटर के निर्माण ध्वस्त

लखनऊ के अखबरपुर के बाद अब ग्रेटर नोएडा में अवैध कब्जेदारों पर प्राधिकरण ने कड़ी कार्रवाई की है। यहां पर अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चलाया गया।

ग्रेटर नोएडाJun 11, 2024 / 02:23 pm

Swati Tiwari

कल लखनऊ में सपा सरकार के कार्यकाल में बसाए गए 1100 अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। इसके बाद ग्रेटर नोएडा में अवैध कब्जेदारों पर प्राधिकरण ने कड़ी कार्रवाई की है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तुस्याना गांव में अधिसूचित क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाया। बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लगभग 75000 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है, जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

75000 वर्ग मीटर में जमीन बसाने की थी कोशिश

तुस्याना गांव में लगभग 75000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कॉलोनियां बनाने की कोशिश की जा रही थी, जिसकी सूचना मिलने पर सर्कल के तीन प्रभारी नरोत्तम चौधरी के नेतृत्व में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया।

एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने दी हिदायत

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि अवैध रूप से जमीन कब्जा कर काटी जा रही कॉलोनी में अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा न फंसाए, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अगर किसी ने कॉलोनाइजर से अवैध कॉलोनी में फ्लैट खरीद लिया है, तो रजिस्ट्री का प्रपत्र लेकर पुलिस से उसकी शिकायत करें। इसके बाद एक कॉपी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी उपलब्ध करा दें। ताकि, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।
उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से संपर्क करें, इसके बाद ही अपनी मेहनत का पैसा लगाएं।

Hindi News/ Greater Noida / लखनऊ के बाद ग्रेटर नोएडा में गरजा योगी का बुलडोजर, 75 हजार वर्ग मीटर के निर्माण ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो