scriptबिजली विभाग के 25 करोड़ रुपये दबाकर बैठे 7 हज़ार उपभोक्ता, भुगतान न करने पर कटेगा कनेक्शन | electricity department will cut connections of people not paying bills | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

बिजली विभाग के 25 करोड़ रुपये दबाकर बैठे 7 हज़ार उपभोक्ता, भुगतान न करने पर कटेगा कनेक्शन

दादरी खंड में ही सात हजार बकायेदारों पर करोड़ों रुपये। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमे।

ग्रेटर नोएडाJul 11, 2021 / 10:21 am

Rahul Chauhan

2016_12image_13_01_165972416powerct-ll.jpg
ग्रेटर नोएडा। दादरी खंड में बिजली बिल के 7 हज़ार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर दस हज़ार से ज्यादा का बकाया है। जिसके चलते बिजली विभाग का लगभग 25 करोड़ रुपए इन बकायेदारों ने दबा रखा है। सरकार अब बिजली के बिल बकायेदारों को लेकर सख्त नजर आ रही है। जिसके चलते रिकवरी के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों ने आरसी जारी करने व भुगतान न करने वालो के कनेक्शन काटना शुरू कर दिया है। अवैध कनेक्शन जोड़कर बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

आज आएगी यूपी सरकार की जनसंख्या नीति, सहित यूपी की अब तक की बड़ी खबरें

एक तरफ तो सरकार लोगों को सुविधा देने देने के लिए शहर से गांव तक लोगों के घरों में बिजली पहुंचा रही है, लेकिन कुछ अधिकारियों की लापरवाही की वजह से बिजली विभाग का करोड़ों रुपए को कुछ लोग दबाए बैठे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार अब सख्त हो गई है और बिजली विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि वह 10 हजार से ऊपर के जिन लोगों के बिजली के बिल रूके हुए हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। दादरी खंड में तैनात अधिशासी अधिकारी कृष्ण कुमार सारस्वत का कहना है कि दादरी खंड में लगभग 7 हजार लोग ऐसे हैं जिन पर बिजली विभाग का 25 करोड़ रुपये बकाया है। ऐसे लोगों से बिजली के पैसे की रिकवरी के लिए आरसी जारी की गई है और ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी में दोगुनी हुई बिजली की खपत, पावर कट और लो वोल्टेज से जनता त्रस्त

कृष्ण कुमार सारस्वत का कहना है कि ऐसे लोगों से पैसे की रिकवरी के लिए अलग से टीम बनाई गई है और बाकायदा ऐसे लोगों के खिलाफ आरसी जारी की जा रही है। साथ ही रेवेन्यू डिपार्टमेंट का भी इसमें सहयोग लिया जा रहा है, ताकि जल्द ही बिजली विभाग के सरकारी पैसे की रिकवरी की जा सके। अवैध कनेक्शन जोड़ कर बिजली की चोरी करने वालों खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। लेकिन जानकार कहते हैं कि इस मामले में बिजली विभाग के कई अधिकारी शामिल हैं, ऐसे में 7000 लोगों से 25 करोड की रिकवरी करना कोई आसान नहीं होगा है।
https://youtu.be/SKbK4ZnM-2I
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो