scriptग्रेटर नोएडा में अनिश्चितकालीन धरने पर आज बैठे किसान, कल होगा संसद का घेराव | Farmers sitting on indefinite strike today Parliament will be surround | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में अनिश्चितकालीन धरने पर आज बैठे किसान, कल होगा संसद का घेराव

किसानों की महापंचायत को देखते हुए पुलिस भी अपनी तैयारी पूरी कर रही है। प्रशासन ने जिले में 7 और 8 फरवरी को धारा 144 लागू कर दी है।

ग्रेटर नोएडाFeb 07, 2024 / 12:50 pm

Anand Shukla

mahapanchayat_of_farmers_sitting_on_indefinite_strike.jpg
जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। किसान यहां बुधवार को महापंचायत करेंगे जबकि गुरुवार को संसद के घेराव का कार्यक्रम रखा गया है। किसानों की महापंचायत को देखते हुए पुलिस भी अपनी तैयारी पूरी कर रही है। प्रशासन ने जिले में 7 और 8 फरवरी को धारा 144 लागू कर दी है।
मिली जानकारी के मुताबिक, आज की महापंचायत को विभिन्न किसान संगठनों और विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन दिया है। महापंचायत को सफल बनाने के लिए गांव- गांव में जनसंपर्क भी किया गया है। किसान कई दिनों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। महापंचायत में कई गांव के सैकड़ो किसानों के जताने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, पुलिस प्रशासन की कोशिश है कि किसानों को आगे न बढ़ने दिया जाए और किसी तरीके का कोई भी बवाल ना हो।
किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च
संगठनों का कहना है कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार की तरफ से मानी गई मांगों को आज तक पूरी नहीं किया गया है। इन्हीं मांगों को पूरा करवाने के लिए किसान संगठन दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे हैं। भारतीय किसान नौजवान यूनियन ने सोनीपत जिले के खरखौदा में ट्रैक्टर मार्च निकाला। किसानों ने कहा है कि 13 फरवरी तक अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।

Hindi News/ Greater Noida / ग्रेटर नोएडा में अनिश्चितकालीन धरने पर आज बैठे किसान, कल होगा संसद का घेराव

ट्रेंडिंग वीडियो