scriptHeavy to very heavy rainfall, thunderstorm and lightning warning for 13th and 14th February in East UP | पश्चिमी विक्षोभ की वजह 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी | Patrika News

पश्चिमी विक्षोभ की वजह 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 12, 2024 09:56:20 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

रायबरेली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, वाराणसी सहित कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में  13 और 14 फरवरी को ओलावृष्टि, मेघ गर्जन एवं वज्रपात की भारी चेतावनी
पूर्वी उत्तर प्रदेश में 13 और 14 फरवरी को ओलावृष्टि, मेघ गर्जन एवं वज्रपात की भारी चेतावनी
लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत से आगे बढ़ने से हवाओं का रुख लगातार उत्तरी बना हुआ है, जिसमें दिन और रात के तापमान में गिरावट आ रही है और ठिठुरन बढ़ गई है। विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने लगेंगे कई जिलों में कहीं-कहीं आंधी के साथ बारिश का क्रम भी शुरू हो सकता है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आने से कई जिलों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।
25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। वही 13-14 फरवरी के दौरान बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने के साथ 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की तीव्रता वाली आंधी आने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और पंजाब में शीतलहर चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

इन जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट : बांदा, चंदौली, चित्रकूट, गाजीपुर, जौनपुर, कौशाम्बी, मिर्ज़ापुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सोनभद्र, वाराणसी तथा आस पास के क्षेत्र ।

इन जिलों में मेघ गर्जन एवं वज्रपात का अलर्ट : अमेठी, आजमगढ़, बलिया, बांदा, चंदौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, जौनपुर, झांसी, कौशाम्बी, महोबा, मऊ, मिर्ज़ापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत रविदास नगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, वाराणसी एवं आस पास के क्षेत्र ।

ट्रेंडिंग वीडियो