scriptUP Elections 2022 : वोटरों को बांटने के लिए लग्जरी कार से भारी मात्रा में ले जाई जा रही अवैध शराब बरामद | Illegal liquor recovered going to distribute voters in up elections | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

UP Elections 2022 : वोटरों को बांटने के लिए लग्जरी कार से भारी मात्रा में ले जाई जा रही अवैध शराब बरामद

UP Elections 2022 : पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनकी लग्जरी कार एक्सयूवी-500 से 55 पेटी अवैध शराब बरामद की है। बताया जा रहा है कि भारी मात्रा में यह अवैध शराब (Illegal Liquor) यूपी विधानसभा चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए कानपुर ले जाई जा रही थी। बरामद शराब की कीमत करीब छह लाख रुपये है। पुलिस ने शराब के साथ कार को भी जब्त कर लिया है।

ग्रेटर नोएडाJan 16, 2022 / 11:44 am

lokesh verma

illegal-liquor-recovered-going-to-distribute-voters-in-up-elections.jpg
UP Elections 2022 : ग्रेटर नोएडा की दादरी थाना पुलिस ने दो कथित शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनकी लग्जरी कार एक्सयूवी-500 से 55 पेटी अवैध शराब (Illegal Liquor) बरामद की है। पुलिस कार्रवाई के दौरान तस्करों का एक साथी फरार होने में सफल हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस सरगर्मी से जुटी है। बताया जा रहा है कि भारी मात्रा में यह अवैध शराब यूपी विधानसभा चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए कानपुर ले जाई जा रही थी। बरामद शराब की कीमत करीब छह लाख रुपये है। पुलिस ने शराब के साथ कार को भी जब्त कर लिया है।
एडिशनल डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह शराब विधानसभा चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए कानपुर ले जाई जा रही थी। लग्जरी कार एक्सयूवी-500 से 55 पेटी अवैध अग्रेजी शराब बरामद की गई है, जिसमें 28 पेटी 111 एल बिल्की, 20 पेटी यूके नंबर वन व्हिस्की, 5 पेटी 999 पावर स्टार रम, 2 पेटी सिक्किम एक्स रम मिली है। बाजार में पकड़ी गई शराब की अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख रुपये है। पुलिस ने एक्सयूवी-500 रंग सफेद और कार से दो फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद की हैं।
यह भी पढ़ें- इस बार वोटर ग्लब्स पहन कर वोट डालेंगे, वोटिंग की नई गाइडलाइंस जारी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कबूला जुर्म

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत निवासी राकेश कुमार और अमित कुमार लग्जरी कार में चंडीगढ़ से 55 पेटी शराब लेकर विधानसभा चुनाव के लिए कानपुर जा रहे थे। जीटी रोड पर कोट पुल के पास पुलिस ने उनकी कार को रुकवाया और जांचकर शराब बरामद की। पूछताछ करने पर दोनों ने कानपुर शराब ले जाने का जुर्म कबूल कर लिया। कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उनका एक साथ पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया है।
यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: वाराणसी में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंसी सपा

यूपी चुनाव में अवैध शराब का खेल हुआ शुरू

बता दें इससे पहले यमुना एक्सप्रेस वे के ग्रेटर नोएडा स्थित जीरो प्वाइंट से एक टेम्पो को पकड़ा गया था, जिसमें लहसुन की बोरियों के बीच अवैध शराब को छिपाकर ले जाया जा रहा था। वह शराब भी यूूपी चुनाव में खपाने के लिए ही ले जाई जा रही थी। अब ग्रेटर नोएडा पुलिस के खाते में यह दूसरी सफलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो