scriptबड़ा सवाल: मामूली क्लर्क सेे कैसे बने आनंद कुमार करोड़ों के मालिक | income tax department action on mayawati brother anand kumar | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

बड़ा सवाल: मामूली क्लर्क सेे कैसे बने आनंद कुमार करोड़ों के मालिक

खबर की खास बातें:—
1. आनंद कुमार पर कार्रवाई के बाद मायावती की बढ़ सकती है मुश्किलें2. नोटबंदी के दौरान चर्चाओं में आए थे मायावती के भाई आनंद 3. 7 एकड़ प्लॉट की कीमत है 400 करोड़

ग्रेटर नोएडाJul 18, 2019 / 02:40 pm

virendra sharma

mayawati

बड़ा सवाल: मामूली क्लर्क सेे कैसे बने आनंद कुमार करोड़ों के मालिक

ग्रेटर नोएडा. यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (MAYAWATI) की मुसीबत और बढ़ सकती है। आयकर विभाग (INCOME TAX DEPARTMENT) ने मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग की तरफ से जब्त की गई संपत्ति नोएडा में बताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

Breaking: मायावती के भाई आनंद पर आईटी की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की संपत्ति की जब्त

जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने आनंद कुमार और उनकी पत्नी की कुल 7 एकड़ जमीन को जब्त किया है। जिसकी कीमत 400 करोड़ रुपये बताई जा रही है। सूत्रों की माने तो आनंद कुमार व उनकी पत्नी की कंपनियों व संपत्तियों के बारे में आयकर विभाग की टीम मामले की छानबीन कर रही थी। माना जा रहा है कि उसी के चलते गुरुवार को यह कार्रवाई की गई है। मायावती ने हालही में भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था।
यह भी पढ़ें

Liver Transplant कराने इराक से नोएडा आए थे 2 युवक, बदमाशों ने नकली पुलिस बनकर लूट लिए 30 हजार डॉलर

नोएडा अथॉरिटी में थे क्लर्क

कभी आनंद कुमार नोएडा अथॉरिटी में क्लर्क हुआ करते थे। यूपी की सत्ता संभालते ही मायावती के भाई आनंद कुमार की संपत्ति में अचानक तेजी दिखाई दी। आनंद पर फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये के लेन—देन का आरोप भी लग चुका है। 2007 में मायावती के सत्ता संभालते ही आनंद ने एक के साथ एक 50 से अधिक कंपनियां खोलीं। 2014 में आनंद 1,316 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए।
नोटबंदी में आए थे आनंद चर्चा में

नवंबर 2016 में आनंद कुमार नोटबंदी के दौरान चर्चाओं में रहे। नोटबंदी के दौरान उनके अकाउंट में 1.43 करोड़ रुपये जमा हुए। उनके अकाउंट में इतनी बड़ी रकम आते ही एक बार फिर से जांच एजेंसी अलर्ट हो गई। जांच एजेंसियां पहली भी कई बार आनंद कुमार के आॅफिस व घर पर छापा मारा था। इसके अलावा आनंद पर प्रॉपट्री में करोड़ों रुपये के मुनाफा का आरोप है। आयकर विभाग के अलावा प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले की जांच कर रही है।
सोशल मीडिया पर लोग दे रहे अपनी प्रक्रिया

twweet
आयकर विभाग की तरफ से आनंद और उनकी पत्नी की 400 करोड़ों की संपत्ति जब्त करने के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है।

Home / Greater Noida / बड़ा सवाल: मामूली क्लर्क सेे कैसे बने आनंद कुमार करोड़ों के मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो