scriptमौसम विभाग का ताजा अपडेड, कुछ ही देर में गरज-चमक के साथ बारिश, 14 से 16 मई तक अलर्ट | new forecast by meteorological department heavy rain in some time storm imd alert | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

मौसम विभाग का ताजा अपडेड, कुछ ही देर में गरज-चमक के साथ बारिश, 14 से 16 मई तक अलर्ट

Weather Update:मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। इसको लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है।

ग्रेटर नोएडाMay 14, 2024 / 08:32 am

Aman Pandey

Weather Update
Weather Update: यूपी समेत उत्तरी भाग में मौसम बदल गया है। अचानक धूलभरी आंधी और तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि प्रतापगढ़ में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के अनुसार, देश में 14 से 16 मई तक गरज के साथ बारिश होगी।मौसम विभाग के मुताबिक, प्रतापगढ़ में धूलभरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। आज यानी 14 मई को यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, 16 मई के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिर से हीटवेब चालू हो जाएगा। IMD ने यह भी संकेत दिया है कि एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन में मौजूद है और मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ रेखा मौजूद है। इसके अतिरिक्त, इसी तरह का मौसम दक्षिणी राजस्थान और निचले क्षोभमंडल स्तर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बना हुआ है।
यह भी पढ़ें

जब हाथी के बजाए दब गया कमल, युवक ने काट डाली अपनी उंगली

आज इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, सीतापुर, हरदोई, श्रावस्ती बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, संत कबीर नगर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया,इटावा, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, बदायूं, अलीगढ़, रामपुर, बरेली, ज्योतिबाफुले नगर, पीलीभीत, शाहजहांपुर और खैरी सहित अन्य कई जिलों में बारिश की संभावना है।

Hindi News/ Greater Noida / मौसम विभाग का ताजा अपडेड, कुछ ही देर में गरज-चमक के साथ बारिश, 14 से 16 मई तक अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो