scriptखुशखबरी: अब घर बैठे ऑनलाइन जमा कर पाएंगे पानी का बिल, साथ ही ब्याज पर मिलेगी इतनी छूट | online payment of water bill in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

खुशखबरी: अब घर बैठे ऑनलाइन जमा कर पाएंगे पानी का बिल, साथ ही ब्याज पर मिलेगी इतनी छूट

Greater Noida Online Payment Of Water Bill: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से पानी के सभी बकाएदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। इस के मुताबिक, जो बकाएदार 31 मार्च 2022 तक की बकाए बिल को 30 जून तक एकमुश्त जमा करते हैं, तो इसपर उन्हें ब्याज पर 40 फीसदी छूट मिलेगी।

ग्रेटर नोएडाMay 25, 2022 / 06:01 pm

Jyoti Singh

pay-water-bill.png
ग्रेटर नोएडा में रहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। यहां पहली बार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की तरफ से ऐसी व्यवस्था की गई है जिसमें अब आपको पानी का बकाया बिल ऑनलाइन (Online) जमा करने की सुविधा मिलेगी। यानी की अब आप पानी का बकाया बिल ऑनलाइन देखकर इसे ऑनलाइन ही जमा कर सकते हैं। दरअसल, प्राधिकरण की तरफ से एकमुश्त समाधान योजना के तहत जितने भी बकाएदारों थे, उन सभी के बिल ऑनलाइन अपडेट कर दिए हैं। आप चाहें तो इसे प्राधिकरण की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इतना ही नहीं बिल का पेमेंट भी ऑनलाइन ही किया जा सकता है।
क्या मिलेगा लाभ

बता दें, कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से पानी के सभी बकाएदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। इस योजना के मुताबिक, जो भी बकाएदार हैं अगर वो 31 मार्च 2022 तक की बकाए बिल को 30 जून तक एकमुश्त जमा करते हैं, तो इसपर उन्हें ब्याज पर 40 फीसदी छूट मिलेगी। इतना ही नहीं यदि कोई 30 जून के बाद अगर कोई 1 जुलाई से 31 जुलाई तक भुगतान करता है तो उन्हे ब्याज की रकम में 30 फीसदी की छूट मिलेगी और इसके बाद 1 अगस्त से 31 अगस्त तक जमा करने पर ब्याज की रकम में 20 फीसदी और 1 सितंबर से 30 सितंबर तक 10 फीसदी छूट मिलेगी।
ये भी पढ़ें: Greater Noida: पहले युवक को बेरहमी से पीटा, फिर जबरन जहर देकर उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला

यहां देख सकते हैं डाटा

प्राधिकरण के जल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह के मुताबिक, पानी के जितने भी बकाएदार हैं उनकी सुविधा को देखते हुए ओटीएस के तहत गिनती करके बकाया बिल को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। सभी बकाएदार आवंटी वेबसाइट पर ऑनलाइन सर्विसेज पर क्लिक करके अपना बिल देख सकते हैं। उन्होंने साफ कहा कि अब एक-एक आवंटी को एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिल के लिए प्राधिकरण से संपर्क करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
ये भी पढ़ें: पसंद नहीं था इस्लाम तो हिंदू लड़के से रचाई शादी, अब जान को खतरा बता प्रशासन से की ये मांग

ऐसे कर सकते हैं बिल जमा

बता दें, बकाएदारों को सबसे पहले बिल जमा करने के लिए आवंटन नंबर डालना होगा। इसे डालते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। जिन आवंटियों ने केवाईए नहीं कराया हुआ वो जो भी मोबाइल नंबर डालेंगे उसी नंबर पर ओटीपी आएगा, ऐसे आवंटियों को नॉन केवाईए आवंटी के ऑप्शन पर क्लिब करना होगा। ऐसा करते ही ऑनलाइन भुगतान का ऑप्शन आएगा जिससे आवंटी घर बैठे इजली भुगतान कर सकेंगे।

Home / Greater Noida / खुशखबरी: अब घर बैठे ऑनलाइन जमा कर पाएंगे पानी का बिल, साथ ही ब्याज पर मिलेगी इतनी छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो