एटीएम को गैस कटर से काटकर 17.45 लाख चोरी करने वाले मेवाती गिरोह का खुलासा, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने एटीएम काटकर चोरी किए गए ढाई लाख रुपये किए बरामद। सात फरार बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस।

ग्रेटर नोएडा। कोतवाली दनकौर और जेवर पुलिस ने एटीएम को गैस कटर से काटकर नगदी चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा कर मेवाती गैंग के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एटीएम से चोरी किए गए ढाई लाख रुपए, एक मोटरसाइकिल व दो तमंचे बरामद किए हैं। इस गैंग ने तीन दिन पहले ही दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे में एक एटीएम मशीन को काटकर 17 लाख 45 हज़ार की चोरी की थी। इस गैंग के 10 लोगो में से तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है अभी इनके 7 साथी फरार है। जिनको पकड़ने के लिए पुलिस की टीमे जुटी है।

यह भी पढ़ें: क्या पूर्व मंत्री वसीम अहमद की पत्नी को सपा लड़ाएगी विधानसभा चुनाव?, पूर्व सीएम से मुलाकत के बाद चर्चा हुई तेज

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आए नाशिर, इमरान और शाहिद एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर नगदी चोरी करने वाले मेवाती गैंग के सदस्य हैं, जिन्होंने अपने सात साथियों के साथ मिलकर दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे में तीन दिन पहले पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर उसमें रखे 17 लाख 45 हज़ार रुपये चोरी कर लिए थे। जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था और पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई थी। लापरवाही बरतने के लिए चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया था। इस गैंग के 10 लोगो में से तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है अभी इनके 7 साथी फरार है। जिनको पकड़ने के लिए पुलिस की टीमे जुटी है।

यह भी पढ़ें: Corona की आशंकित तीसरी लहर के लिए आगामी 15 दिन महत्वपूर्ण, यूपी में बढ़ाई गई सख्ती

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि शातिर अपराधियों का यह गिरोह पश्चिम उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश में भी एटीएम काटकर कैश चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। 10 लोगों का यह गिरोह मेवातियों का है ।इसमे में कुछ लोग हरियाणा के रहने वाले हैं और कुछ गौतम बुद्ध नगर के जेवर के रहने वाले हैं यह सभी मेवाती हैं। यह लोग एटीएम बूथों की रेकी करते है। फिर जिस एटीएम पर गार्ड नहीं होता था उसको यह निशाना बनाते थे और रात के करीब 2 से 3 के बीच एटीएम पर पहुंच जाया करते थे और वहां पहुंचकर गैस कटर से मशीन को काट दिया करते थे और कैश चोरी करके फरार हो जाया करते थे, यह अपने रिश्तेदारों में ही छुप जाया करते थे। यह गैंग इसी तरह की दर्जनों घटनाओं को यह लोग अंजाम दे चुके हैं। दनकौर में भी इन्होंने इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था। अभी भी इनके गिरोह के 7 सदस्य फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned