scriptफिल्मी अंदाज में की जा रही था शराब की तस्करी, पुलिस ने देखा नजारा तो रह गई दंग | police sizes illegal wine of worth 40 lakhs in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

फिल्मी अंदाज में की जा रही था शराब की तस्करी, पुलिस ने देखा नजारा तो रह गई दंग

ट्रक में बने लोहे के बंकर में छुपा कर रखा गई थी शराब
तस्करी कर ले जाई जा रही शराब की कीमत 40 लाख
तस्कर ट्रक छोड़कर पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार

ग्रेटर नोएडाJan 15, 2020 / 01:00 pm

Iftekhar

illegal_wine.png

 

नोएडा. गौतमबुध नगर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब 14 टायर ट्रक चेकिंग के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रोका गया। जांच में ट्रक पर लगा नंबर प्लेट फर्जी निकला। इस दौरान ट्रक में बने लोहे के बंकर से अवैध शराब की 522 पेटियां बरामद की गई। इसका बाजार मूल्य 40 लाख रुपए के करीब है।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश व ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड, स्कूलों की छुटि्टयां बढ़ी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुख्बिर से मिली सूचना पर जब पुलिस ट्रक की जांच कर रही थी। उसी दौरान दो शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने प्रयास कर रही है और ट्रक के मालिक की भी तलाश की जा रही है। थाना बिसरख में खड़ा हुआ यह 14 टायरा अशोक लेलैंड का ट्रक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस ट्रक में लोहे का 9 फीट लंबा और 6 फीट चौड़ा एक लोहे का बंकर बनाया हुआ है। इसमें अवैध शराब की पेटिया भरकर इस बंकर को वेल्डिंग के जरिए सील कर दिया गया था। बंकर को छुपाने के लिए ट्रक के ऊपर और पीछे भी लकड़िया रखकर, उसे त्रिपाल से बांधकर कर बांधा गया था, जिससे कि ट्रक में रखी शराब का पता न चल सके। इस ट्रक को बिसरख थाने की पुलिस ने गैलेक्सी वेगा गोल चक्कर के पास से चेकिंग के दौरान पकड़ा था, क्योंकि ट्रक पर लगा नंबर प्लेट फर्जी था। जब ट्रक की जांच की गई तो उसमें बने बंकर को देख पुलिस के होश उड़ गए। इसी दौरान ट्रक में सवार जो दो लोग इस माल को लेकर जा रहे थे। पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस ट्रक को लेकर थाने पर आई और वेल्डर से लोहे की सीट को काटकर अवैध शराब को बरामद किया।

यह भी पढ़ें: 30 रुपए किलो हुआ प्याज, इन वजहों से अभी और गिरेंगे दाम

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह शराब की खेप नोएडा से होकर अन्य राज्यों में सप्लाई के लिए जा रही थी, पुलिस इस मामले में यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह शराब इस ट्रक में कहां से लोड की गई थी और इसे कहां सप्लाई किया जाना था। इसका खुलासा करने के लिए पुलिस शराब तस्करों को तलाश कर रही है और ट्रक के मालिक को भी पकड़ने का प्रयास कर रही है, जिसने कि इस ट्रक में यह बंकर बनवाया है।

Home / Greater Noida / फिल्मी अंदाज में की जा रही था शराब की तस्करी, पुलिस ने देखा नजारा तो रह गई दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो