scriptIndia Mart का डाटा चोरी कर ग्राहकों से लाखों ठगी करने वाले मैनेजर समेत तीन गिरफ्तार | three arrested for stealing data from India Mart in greater noida | Patrika News

India Mart का डाटा चोरी कर ग्राहकों से लाखों ठगी करने वाले मैनेजर समेत तीन गिरफ्तार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jun 14, 2020 01:11:32 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– नोएडा साइबर क्राइम सेल की टीम और नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस को मिली सफलता
– लंबे समय से इंडिया मार्ट के ग्राहकों को ठग रहे थे आरोपी
– लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुके गिरोह का पर्दाफाश

greno.jpg
ग्रेटर नोएडा. नोएडा साइबर क्राइम सेल की टीम और नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत इंडिया मार्ट का डेटा चोरी कर लोगों को ठगने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से एक मार्ट का मैनेजर है। बताया जा रहा है कि इंडिया मार्ट का मैनेजर ग्राहकों का डेटा चोरी कर अपने साथियों को देता था। इसके बाद ग्राहकों को कॉल कर ठगी के रुपयों को ये लोग आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।
यह भी पढ़ें- Rampur: बिना मास्क के बारात लेकर जाना दूल्हे का पड़ा भारी, डीएम ने काट दिया चालान

डीसीपी क्राइम मिनाक्षी कात्यान ने बताया कि लंबं समय से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित इंडिया मार्ट के ग्राहकों से ठगी की शिकायतें आ रही थीं। नोएडा साइबर क्राइम सेल की टीम और नॉलेज पार्क पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इस मामले में पुलिस ने ईशान जैन निवासी गाजियाबाद, पंकज कुमार और हरि सिंह निवासी गांव अतरोली हमीरपुर को पकड़ा है। पुलिस जांच में पता चला है कि ईशान जैन इंडिया मार्ट में मैनेजर है, जो कि मार्ट के ग्राहकों का डेटा निकालकर अपने साथियों दे देता था। इसके बाद ये लोग खुद को इंडिया मार्ट का कर्मचारी बताकर ठगी करते थे। इसके लिए आरोपी फर्जी ई-मेल और वाट्सऐप नंबर का इस्तेमाल करते थे।
डीसीपी ने बताया कि ठगी के रुपयों को आरोपी हरि सिंह के अकाउंट में ट्रांसफर करवाते थे। इसके बाद उन रुपयों को आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन, दो पेन कार्ड और डेबिट कार्ड भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां तीनों को जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो