script10 रुपये तक कम हुए प्याज(Onion) के दाम, जानिए आज का भाव | today onion price in noida up | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

10 रुपये तक कम हुए प्याज(Onion) के दाम, जानिए आज का भाव

Highlights
. पिछले कुछ दिनों में 120 रुपये तक पहुंचे थे दाम. नासिक और अफगानी प्याज आने से मिली राहत. मार्केट में प्याज के दाम में दिखाई दे रही गिरावट
 

ग्रेटर नोएडाDec 14, 2019 / 03:06 pm

virendra sharma

onion.jpeg

onion

ग्रेटर नोएडा। पिछले कुछ दिनों से प्याज (Onion) की बढ़ती कीमत ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं। घर की रसोई से प्याज लगभग नदारद दिखाई दे रही है। लेेकिन अब धीरे-धीरे प्याज की कीमतों में गिरावट नजर आ रही है। सब्जी विक्रेताओं की माने तो प्याज के दाम में 10 रुपये तक की गिरावट आई है।
यह भी पढ़ें

मन पर नियंत्रण करना सिखाता है योग, कमजोर याददाश्त वालों के लिए भी कारगार उपाय

Onion price प्याज के दाम तेजी के साथ बढ़े थे। मार्केट में प्याज की कीमत 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थी। प्याज के दाम करने को लेकर सरकार और जिला प्रशासन का दावा फेल होता दिखाई दिया। हालांकि, नोएडा जिला प्रशासन अभी भी 38 रुपये प्रति किलो प्याज बेच रहा है। प्रशासन की तरफ से वैन के जरिये भी प्याज बेची जा रही है।
बढ़ती प्याज की कीमतों को देखते हुए लोगों ने खरीदना बंद कर दिया था। सब्जी विक्रेता रविंद्र ने बताया कि बढ़ती कीमत के बाद प्याज की बिक्री में भी कमी आई है। उन्होंने बताया कि अब मार्केट में 90 रुपये प्रति किलो प्याज बेची जा रही है। उन्होंने बताया कि नासिक और अफगानिस्तान से प्याज आने के बाद प्याज की कीमतें (Onion Price) में कमी आई है। अभी तक जो प्याज 100 रुपये किलो बेची जा रही थी, वह अब 90 रुपये पहुंच गई है।
उन्होंने बताया कि जल्द ही प्याज के दाम में और भी कमी आएगी। वहीं, डीएम बीएन सिंह का कहना है कि मार्केट में जिला प्रशासन 38 रुपये किलो बेच रहा है। वहीं, प्याज की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

Home / Greater Noida / 10 रुपये तक कम हुए प्याज(Onion) के दाम, जानिए आज का भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो