scriptGround Report: खुले में भीग रहा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, जर्जर गोदाम बढ़ा रहे हैं मुसीबत | tons of wheat grain damaging due to rain | Patrika News

Ground Report: खुले में भीग रहा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, जर्जर गोदाम बढ़ा रहे हैं मुसीबत

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 20, 2021 11:47:21 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

चक्रवाती तूफान ताउते के कारण पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही है बारिश। सैकड़ों कुंटल गेहूं खुले में बारिश में भीग रहा है। अधिकारियों ने मामले में साधी चुप्पी।

screenshot_from_2021-05-20_10-49-26.jpg
ग्रेटर नोएडा। चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ (taukte) के असर के कारण जो झमाझम बारिश (rain) हो रही है उसने सरकारी व्यवस्था की पोल खोल रख दी है। ग्रेटर नोएडा सरकारी संघ गेहूं क्रय केंद्र (wheat) पर अधिकारियों ने क्रय किए गए गेंहू को बचाने का कोई उपाय न करने के कारण सैकड़ों कुंटल खुले में गेहूं बारिश में भीग कर खराब हो रहा है। सरकारी संघ गेहूं क्रय केंद्र के जर्जर गोदाम में रखा गेंहू भी बारिश से गीला हो रहा है। किसानो का कहना है की बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन कोई सुध ले रहा है।
यह भी पढ़ें

बारिश के कारण बड़ा हादसा, भर-भराकर गिरी मकान की छत, मां और तीन बच्चों की मौत

दरअसल, दादरी कस्बे में स्थित सरकारी संघ गेहूं क्रय केंद्र पर अधिकारियों की लापरवाही की वजह से सैकड़ों कुंटल गेहूं बारिश में भीग कर खराब होता जा रहा है, लेकिन गेहूं क्रय केंद्र पर तैनात अधिकारियों को इसकी कोई फिक्र ही नहीं है। जिसके चलते सैकड़ों कुंटल गेहूं बारिश में भीग कर खराब हो रहा है। गेहूं क्रय केंद्र पर तैनात अधिकारियों ने ना तो गेहूं को ढकने के लिए कोई त्रिपाल की व्यवस्था की और ना ही गेहूं को किसी सुरक्षित स्थान पर रखा है जिसके चलते गए हो बर्बाद हो रहा है
यह भी पढ़ें

कारोबारी को 1 महीने में तीसरी बार मिली धमकी, शादी के कार्ड में कारतूस भेज 25 लाख की फिरौती मांगी

एक तरफ तो पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है तो दूसरी तरफ लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा गरीबों को सरकारी राशन की दुकानों पर लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा दादरी कस्बे में स्थित सरकारी संघ गेहूं क्रय केंद्र पर अधिकारियों की लापरवाही की वजह से सैकड़ों कुंटल गेहूं बारिश में भीग कर खराब होता जा रहा है लेकिन गेहूं क्रय केंद्र पर तैनात अधिकारियों को इसकी कोई फिक्र ही नहीं है। वहीं इस मामले में अधिकारी किसी भी तरह से बयान देने से बच रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81dwl4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो