scriptyamuna authority plot scheme near jewar international airport | इस योजना से 10 लाख से ज्‍यादा लोगों को मिलेगा रोजगार | Patrika News

इस योजना से 10 लाख से ज्‍यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 25, 2020 03:58:23 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

  • 26 January को पहली बार लांच हो रही है योजना
  • 1 February से 31 March तक किए जाएंगे आवेदन
  • 24 June को निकाला जाएगा योजना का Draw

job.jpg
ग्रेटर नोएडा। यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Development Authority) की क्लस्टर भूखंड योजना पहली बार होगी। 26 जनवरी (January) को यीडा की औद्योगिक क्‍लस्‍टर योजना की तीन योजनाएं लांच होगी। अपैरल पार्क, एमएसएमई क्‍लसटर और हैंडीक्राफ्ट क्‍लस्‍टर की योजनाओं में 1 हजार प्‍लॉट होंगे। इन आवंटित भूखंडों पर करीब 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश होने की संभावना है। इसमें 10 लाख से ज्‍यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। योजना के तहत 1 फरवरी (February) से 31 मार्च (March) तक आवेदन किए जा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

हादसे के बाद डॉक्‍टरों ने फातिमा को मृत समझकर छोड़ दिया था, दोनों हाथ और पैर टूटने के बाद भी जीत रही हैं मेडल

ये प्‍लॉट होंगे योजना में

यमुना प्राधिकरण (यीडा) 26 जनवरी से क्लस्टर भूखंड योजना लांच करेगा। इसमें 250 से लेकर 40 हजार वर्गमीटर तक के प्‍लॉट होंगे। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास सेक्टर 29 में ये क्लस्टर विकसित होंगे। एमएसएमई के लिए 514, हैंडीक्राफ्ट के लिए 203 और अपैरल पार्क के लिए 213 भूखंड के लिए आवेदन लिए जाएंगे। 4 हजार वर्ग मीटर से कम प्‍लॉट का ड्रॉ निकाला जाएगा। इससे बड़े प्‍लॉट के लिए इंटरव्‍यू लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

National Voters Day: यह है उत्‍तर प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा सीट

ऐसे करें आवेदन

24 जून को योजना का ड्रॉ निकाला जाएगा। योजना के लिए करीब 380 हेक्‍टेयर जमीन रिजर्व की गई है। योजना में आवेदन प्रदेश सरकार के निवेश मित्र पोर्टल के जरिये लिए जाएंगे। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह का कहना है कि 26 जनवरी को औद्योगिक की तीन क्‍लस्‍टर की योजना लांच की जाएगी। इससे निवेश और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.