scriptउत्तरी सीरिया के अल-बाब में कार बम विस्फोट, धमाके में 14 की मौत | Car bomb blast in al-Bab of northern Syria, Several dead | Patrika News
खाड़ी देश

उत्तरी सीरिया के अल-बाब में कार बम विस्फोट, धमाके में 14 की मौत

उत्तरी सीरिया के अल-बाब शहर में एक कार बम विस्फोट हुआ
इस विस्फोट में 33 लोग घायल हैं जिनमें कई की हालत गंभीर है

नई दिल्लीNov 16, 2019 / 08:36 pm

Anil Kumar

car_blast.jpeg

सांकेतिक तस्वीर

दमिश्क। सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी के साथ ही आतंकी सक्रिय हो गए हैं और हमले तेज कर दिए हैं। इसी कड़ी में उत्तरी सीरिया के अल-बाब शहर में शनिवार को जबरदस्त एक कार बम विस्फोट हुआ। इस धमाके में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि कार बम विस्फोट अल-बाब में एक पार्किंग लॉट में हुआ।

VIDEO: उत्तरी सीरिया में पहुंचे रूसी सैनिक, अमरीकी एयरबेस को अपने नियंत्रण में लिया

अल-बाब शहर पर तुर्की बलों और तुर्की समर्थित विद्रोहियों का कब्जा है। बताया जा रहा है कि विस्फोट में मारे गए नौ नागरिक हैं जबकि बाकी विद्रोही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि 33 लोग घायल हैं। इनमें से कुछ की हालत नाजुक है। फिलहाल इस धमाके को लेकर अभी किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि अमरीकी सैनिकों की वापसी के साथ ही तुर्की ने कुर्दिश लड़ाकों पर हमले शुरू कर दिए थे। हालांकि अब उत्तरी सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी के बाद वहां पर रूसी सैनिकों ने अमरीकी एयरबेसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / उत्तरी सीरिया के अल-बाब में कार बम विस्फोट, धमाके में 14 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो