scriptCoronavirus: ईरान में 85 और मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हुई | Coronavirus: Death toll rises to 514 in Iran with 85 more deaths | Patrika News
खाड़ी देश

Coronavirus: ईरान में 85 और मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हुई

HIGHLIGHTS:

दुनिया के 127 देशों में फैला कोरोना वायरस
ईरान में 10 हजार से अधिक लोग संक्रमित
भारत में कोरोना वायरस के 89 मामले आए सामने

नई दिल्लीMar 13, 2020 / 10:51 pm

Anil Kumar

Coronavirus in Iran

Death toll rises to 514 in Iran due to Coronavirus

तेहरान। कोरोना वायरस के कहर से दुनिया हिल उठी है। लोगों में खौफ और दहशत का माहौल है। कोरोना वायरस लगातार लोगों को अपना शिकार बनाता ही जा रहा है। आलम ये हैं कि अबतक 127 देशों में पैर पसार चुके कोरोना वायरस ने 5 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है। पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक 1.30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।

इस बीच ईरान से एक बड़ी खबर सामने आई है। ईरान में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 85 और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही ईरान में अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 10075 तक पहुंच गई है।

कुवैत: Coronavirus से लोगों में बढ़ता खौफ, मुसलमानों से घर में रहकर नमाज पढ़ने की अपील

बता दें कि चीन और इटली के बाद ईरान तीसरा ऐसा देश है जहां पर कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है और लोगों की जान गई है।

भारत में 89 लोग के संक्रमित

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार तक भारत में 89 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा बीते दिन कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस से 76 वर्षीय एक मरीज के मौत की पुष्टि हुई थी।

दूसरी तरफ, ईरान में फंसे 44 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सभी को मुंबई के घाटकोपर लाया गया है और निगरानी में रखा गया है। अभी करीब 6 हजार भारतीय ईरान में फंसे हुए हैं।

coronavirus s भारत-अफगानिस्तान के बीच व्यापार बंद, विदेशियों के आने-जाने पर भी रोक

ईरान से आने वाले भारतीयों को जांच के बाद कुछ दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके लिए भारतीय सेना ने जोधपुर व जैसलमेर में विशेष व्यवस्थाएं की है। जोधपुर, जैसलमेर, झांसी, गोरखपुर, कोलकाता व चेन्नई में विशेष सुविधाएं विकसित की गई हैं।

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस के 52 टेस्टिंग सेंटर हैं। इसके अलावा 56 सैंपल इकट्ठा करने वाले सेंटर भी बनाए गए हैं। देश के 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का पूरे इंतजाम किए गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / Coronavirus: ईरान में 85 और मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो