scriptकुवैत: Coronavirus से लोगों में बढ़ता खौफ, मुसलमानों से घर में रहकर नमाज पढ़ने की अपील | Kuwait appeals to Muslims to stay home and offer namaz to halt coronavirus spread | Patrika News

कुवैत: Coronavirus से लोगों में बढ़ता खौफ, मुसलमानों से घर में रहकर नमाज पढ़ने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 08:33:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने चीन के वुहान से निकलकर दुनिया के 127 देशों में पैर पसारे
वायरस की चपेट में आने से अब तक 5 हजार से अधिक की मौत
अरब सहयोग परिषद में शुक्रवार को 700 से अधिक संक्रमण दर्ज किए गए

Coronavirus

दुबई। कोरोना वायरस ( #CoronavirusUpdate ) का प्रभाव जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, वैसे दुनियाभर में लोगों के बीच खौफ का माहौल भी बनता जा रहा है। आलम ये हैं कि कई देशों में लोग अपने घरों में सिमट कर रहने को विवश हो गए हैं।

कोरोना वायरस ने चीन के वुहान से निकलकर दुनिया के 127 देशों में पैर पसार लिए हैं। इसकी चपेट में आने से अब तक 5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.30 लाख लोग संक्रमित हैं।

Coronavirus Update : कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत, बरतें ये सावधानियां

सैंकड़ों कैदियों को किया गया रिहा

दरअसल, खाड़ी देश कुवैत के धार्मिक अधिकारियों ने शुक्रवावार को मुसलमानों से अपील की है कि वे नामाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में न जाएं, बल्कि अपने घरों में रहकर ही प्रार्थना करें।

बहरीन इंस्टीट्यूट फॉर राइट्स एंड डेमोक्रेसी (BIRD) के अनुसार, कोरोना वायरस की वजह से बहरीन में सैंकड़ों कैदियों को रिहा कर दिया गया। राजशाही के खिलाफ 2011 के विद्रोह मामले में जेल की सजा काट रहे सैंकड़ों कैदियों को क्षमादान देते हुए गुरुवार को रिहा करने का आदेश दिया गया।

coronavirus s से सहमी दुनिया, चपेट में आए कई देशों के दिग्गज नेता व मंत्री

राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा ने 901 कैदियों के लिए माफी देने वाला एक फरमान जारी किया। बहरीन के राज्य समाचार एजेंसी ने बताया कि 585 कैदी अपने शेष सजा पुनर्वास और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में बिताएंगे। पिछले 24 घंटों में खाड़ी अरब राज्यों में कोरोनो वायरस के दर्जनों मामले दर्ज किए गए हैं। सऊदी अरब में 17 अतिरिक्त मामले सामने आने के बाद अब कुल संख्या 62 हो गई है।

6 अरब देशों में 700 लोगो संक्रमित

आपको बता दें कि 6 देशों की अरब अरब सहयोग परिषद में शुक्रवार को 700 से अधिक संक्रमण दर्ज किए गए हैं। हालांकि अभी तक किसी भी मौत की घोषणा नहीं की गई है। अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित लोगों में से अधिकांश ईरान गए थे।

मालूम हो कि ईरान में गुरुवार को 429 मौतें और कुल 10,075 मामले दर्ज किए। वहीं कतर में 262 मामले, बहरीन 195 और संयुक्त अरब अमीरात 85 केस दर्ज किए गए हैं। यूएई की राजधानी अबू धाबी में, एतिहाद एयरवेज ने शुक्रवार और 14 मार्च को रोम और मिलान से उड़ानों को स्थगित करने की घोषणा की। इटली में मरने वालों की संख्या यूरोप के सबसे घातक प्रकोप में 1,000 से अधिक हो गई।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो