दुबई के शासक की बेटी गायब, मानवाधिकार संगठन ने शेख से मांगा जवाब

दुबई की शहजादी शेख लतीफा की संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने के मामले को मानवाधिकार संगठन ने संज्ञान में लिया है।

By:

Published: 05 May 2018, 07:46 PM IST

दुबईः दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शेख लतीफा बिन्त मोहम्मद अल मकतौम के मामले को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार ने संज्ञान में लिया है। ह्युमन राइ्ट्स वॉच ने शनिवार को दुबई के शासक से पूछा है कि आखिर उनकी बेटी शेखा लतीफा कहां है। ह्युमन राइट्स वॉच ने कहा कि बेटी की जानकारी नहीं देने का मतलब होगा की दुबई के शासक ने शेख को लापता करवाया है। इस बीच दुबई की सरकार से जब मीडिया ने प्रतिक्रिया लेनी चाही तो किसी ने कोई जवाब नहीं दिया।

रहस्यमय तरीके से गायब है शेख लतीफा
ह्युमन राइ्ट्स वॉच की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जब सुंयुक्त अरब अमीरात के अधिकारी उसे हिरासत में ले रहे थे तभी शेख तलीफा को अंतिम बार देखा गया था। इसका मतलब ये हुआ कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने अपनी ही बेटी को गायब करवाया है। शहजादी ने खुद के ऊपर अत्याचार का आरोप लगाते हुए दुबई से भागने की कोशिश की थी। इससे पहले फ्रांस के एक पूर्व जासूस ने दावा किया था कि शेख लतीफा भारतीय समुद्री क्षेत्र से गिरफ्तार होने के बाद अमीरात से भाग गई थीं।

ये भी पढ़ेंः दुबई के शासक ने ट्विटर पर निकाली कैबिनेट पोस्ट की वेकंसी

लतीफा ने पिता पर लगाए थे गंभीर आरोप
शेख लतीफा ने अपने पिता दुबई के शासक और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। लतीफा ने एक वीडियो के जरिए कहा था कि उसे तीन साल तक कैद करके रखा गया। जब भी वह दुबई से भागने की कोशिश की तो उसके ऊपर शेख मोहम्मद बिन राशिद ने पहरा बैठा दिया था। लतीफा के इस वीडियो के बाद दुनिया भर में खलबली मच गई और दुबई के शासक निशाने पर आ गए। अब ह्युमन राइ्ट्स वॉच ने शेख से जवाब मांगकर उन्हें परेशानी में डाल दिया है।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned