scriptसीरिया: सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर की Air Strik, हमले में 10 नागरिकों की मौत | Syria: Army did Air Strike on rebels occupied city, killing 10 civilians | Patrika News
खाड़ी देश

सीरिया: सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर की Air Strik, हमले में 10 नागरिकों की मौत

मारत अल-नोमान इदलिब प्रांत में विद्रोहियों का कब्जा है
सेना ने इस साल के शुरू में इदलिब प्रांत में विद्रोहियों के खिलाफ चार महीने का अभियान चलाया था

नई दिल्लीDec 02, 2019 / 09:45 pm

Anil Kumar

syria air Strike

बेरूत। सीरिया में लगातार विद्रोही समूहों और सरकार समर्थित सेना के बीच संघर्ष का दौर जारी है। इसी कड़ी में सेना ने सीरिया के उत्तर पश्चिम हिस्से में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक शहर के बाजार में हवाई हमला किया। हालांकि इस हवाई हमले में कम से कम 10 आम नागरिकों की मौत हो गई।

ब्रिटेन आधारित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने जानकारी देते हुए बताया कि मारत अल-नोमान के बाजार पर सेना ने हवाई हमला किया। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य जख्मी हो गए।

उत्तरी सीरिया के अल-बाब में कार बम विस्फोट, धमाके में 14 की मौत

अलेप्पो मीडिया सेंटर ने इस हवाई हमले में 10 लोगों के मरने और दर्जनों के घायल होने की बात कही है। बता दें कि मारत अल-नोमान इदलिब प्रांत में विद्रोहियों का कब्जा है। विद्रोहियों के कब्जे से सेना ने बाकी सभी शहरों को मुक्त करा लिया है। केवल यही शहर है जो विद्रोहियों का आखिरी गढ़ है।

सीरियाई सेना ने इस साल शुरू में इदलिब प्रांत में विद्रोहियों के खिलाफ चार महीने का अभियान चलाया था। जिसके बाद अब इदलिब प्रांत के कुछ हिस्सों को आतंकियों से मुक्त करा लिया गया है। हालांकि अभी भी इदलिब में आतंकी संगठन अल-कायदा का प्रभुत्व है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / सीरिया: सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर की Air Strik, हमले में 10 नागरिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो