scriptयूएई ने कोरोना के कारण भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर 30 जून तक के लिए लगाई पाबंदी | UAE banned passenger Flights from india till 30 june due to covid 19 | Patrika News
खाड़ी देश

यूएई ने कोरोना के कारण भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर 30 जून तक के लिए लगाई पाबंदी

भारत में कोरोना के मामले में लगातार तेजी के बाद 25 अप्रैल को उड़ानों पर रोक लगाई गई थी।

May 31, 2021 / 06:06 pm

Mohit Saxena

UAE banned passenger Flights

UAE banned passenger Flights

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर लगी पाबंदी को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। भारत में कोरोना के मामले में लगातार तेजी के बाद 25 अप्रैल को उड़ानों पर रोक लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें

हांगकांग में टीकाकरण के लिए दिया ऑफर, कोरोना वैक्सीन लगाने पर पाएं 10 करोड़ का अपार्टमेंट

रोक को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया

यूएई की वायुसेवा प्रदाता एमिरेट्स ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर जारी संदेश में कहा कि उसने भारत से आने वालीं यात्री उड़ानों पर जारी रोक को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले 14 जून तक यात्री उड़ानों पर रोक लगाने की घोषणा की गई थी।

वहीं भारत के डीजीसीए ने बीते दिनों सूचना दी कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगाई पाबंदी को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें

चीन में प्रत्येक दंपती पैदा कर सकेंगे तीन बच्चे, इसलिए लेना पड़ा बड़ा फैसला

उड़ानों को निलंबित करा

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार ‘बहरहाल, सक्षम प्राधिकरण हर मामले पर गौर करते हुए चयनित मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की इजाजत दे सकते हैं। भारत में कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करा गया था। मगर मई 2020 से वंदे भारत अभियान और जुलाई 2020 से चयनित देशों के बीच द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था के अंतगर्त विशेष अंतरराष्ट्रीय विमान उड़ान भर रहे हैं।

Home / world / Gulf / यूएई ने कोरोना के कारण भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर 30 जून तक के लिए लगाई पाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो