scriptकाले हिरण मामले में छोटू को मार गिराया, एनकाउंटर के बाद छोटू बोला – मैं जिंदा हूं | Chotu's video viral after the encounter - me jinda hu | Patrika News
गुना

काले हिरण मामले में छोटू को मार गिराया, एनकाउंटर के बाद छोटू बोला – मैं जिंदा हूं

काले हिरण मामले में शामिल शिकारी छोटू को मार गिराने के बाद सोशल मीडिया पर छोटू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि मैं जिंदा हूं।

गुनाMay 18, 2022 / 09:08 am

Subodh Tripathi

काले हिरण मामले में छोटू को मार गिराया, एनकाउंटर के बाद छोटू का वीडियो वायरल बोला मैं जिंदा हूं

काले हिरण मामले में छोटू को मार गिराया, एनकाउंटर के बाद छोटू का वीडियो वायरल बोला मैं जिंदा हूं

गुना. काले हिरण मामले में शामिल शिकारी छोटू को मार गिराने के बाद सोशल मीडिया पर छोटू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि मैं जिंदा हूं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा मच गया, इस मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच भी जंग छिड़ गई थी, हालांकि अब ये साफ हो गया कि जो छोटू एनकाउंटर में मारा गया है वह छोटू खान था, वहीं जिस छोटू का वीडियो वायरल हो रहा है वह छोटू पठान है, जिसका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।


गुना पुलिस ने मंगलवार अलसुबह भदौड़ी मार्ग पर छोटू खान को एक मुठभेड़ में मार गिराया। इसके तत्काल बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने छोटू के जयवर्धन और दिग्विजय सिंह के संबंध होना बताकर मीडिया में फोटो जारी कर दिए। फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद छोटू पठान ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें कहा कि मंत्री सिसौदिया जी और भाजपा नेताओं मैं जिन्दा हूं। मेरे मरने की अफवाह न उड़ाएं। सीएम और प्रशासन से उसने न्याय दिलाने की गुहार की। इधर मंत्री सिसौदिया ने यह भी कहा कि पुलिस कर्मी हत्याकांड में राघौगढ़ किले की सर्चिंग होनी चाहिए। उनका आरोप है कि वहां पुलिस कर्मी हत्याकांड के फरार आरोपी छिपे हो सकते हैं। मैं गुना एसपी से बात करूंगा।

छोटू खान की जगह छोटू पठान का फोटो जारी

छोटू खान की जगह छोटू पठान का फोटो मंत्री और भाजपा नेताओं द्वारा जारी करने पर पुलिस ने भी सफाई दी और कहा कि एनकाउन्टर में मारा गया छोटू खान है, पठान नहीं है। इसके बाद राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह और सक्रिय हुए और उन्होंने कहा कि मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया और भाजपा नेता हीरेन्द्र सिंह बंटी बना की 15 दिन की कॉल डिटेल की जांच करा ली जाए तो मामला स्पष्ट हो जाएगा कि आरोपियों से किसके संबंध हैं।

यह भी पढ़ें : तेज रफ्तार कार ने फुटपाथ पर सो रही महिलाओं को रौंदा, आधी रात को मची चीख-पुकार

भाजपा को गलती का अहसास हुई तो डिलीट कर दिए ट्वीट
आरोन में 13-14 मई की दरमियानी रात को शिकारियों द्वारा किए गए हमले में पुलिसकर्मी एसआइ राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीणा शहीद हो गए थे। इसमें नौ आरोपियों के नाम सामने आए उसमें छोटू खान भी शामिल था। छोटू खान निवासी शाढ़ौरा का था और छोटू पठान विदोरिया राघौगढ़ का है। भाजपा नेता हीरेन्द्र सिंह बंटी बना ने पत्रकारों को चर्चा करते हुए राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह और छोटू पठान के फोटो बताए और कहा कि आरोपियों से संबंध में हमारे नहीं, जयवर्धन सिंह से हैं। भाजपा की और ट्वीट किए गए इसी फोटो को मंगलवार को सुबह पत्रकारों के समक्ष प्रदेश के पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने बताते हुए कहा कि यह वही छोटू है, जिसको पुलिस ने एनकाउन्टर में मारा है। इस फोटो के साथ यह भी लिखा तस्वीरें बता रही हैं कि अपराधियों को किसका संरक्षण प्राप्त था। उन्होंने दिग्विजय सिंह पर भी आरोपियों को संरक्षण दिए जाने का आरोप लगाया, जबकि वह फोटो छोटू खान का ना होकर छोटू पठान का था, जिसका इस पूरी घटना से कोई लेना-देना नहीं था। गलती का अहसास होने पर भाजपा व अन्य नेताओं ने ट्वीट भी डिलीट कर दिए। सिसौदिया के साथ पत्रकारों से चर्चा के समय उनके साथ गुना विधायक गोपीलाल जाटव और भाजपा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिकरवार भी मौजूद थे।

 

ये देखिए ट्वीट वार: पहले भाजपा ने निशाना साधा, फिर कांग्रेस हो गई हमलावर
लो अब एक और उससे भी बड़ा झूठ। जिस छोटू पठान का फोटो मेरे और जयवर्धन के साथ बताया गया है, वह छोटू खान ही नहीं है जिसे गुना पुलिस ने एनकाउंटर में मारा। शिवराज जी, वीडी शर्मा जी, नरोत्तम मिश्रा जी अपनी फौज को संभालिए महाराज की फौज को बचाते-बचाते आप स्वयं फंसते जा रहे हैं।
-दिग्विजयसिंह, राज्यसभा सांसद

बीजेपी नेताओं ने कुछ जल्दबाजी कर दी, जिस छोटू पठान का एनकाउन्टर होने और उसके दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के साथ के फोटो बीजेपी नेता वायरल कर रहे हैं ट्वीट कर रहे हैं वह छोटू पठान जिन्दा है।
-सुधीर दंडोतिया
तो क्या वाहवाही लूटने के चक्कर में किसी निर्दोष की हत्या करवा दी शिवराज सरकार ने। यह तो और गंभीर विषय है माननीय हाईकोर्ट संज्ञान लेवे।
-पीसी शर्मा


माननीय मंंत्री जी, पांच साल पुराने एक मुस्लिम समाज के सार्वजनिक कार्यक्रम में रिश्ता तलाश रहे हो पर पांच दिन पुरानी शिकारियों के साथ विशेष दावत पर खामोश हो। सरकार के हाथ में हैं आरोपियों की 15 दिन की कॉल डिटेल निकाल लीजिए। पता चल जाएगा ये आपके हैं कौन।
-जयवर्धन सिंह, विधायक राघौगढ़

अब कहिए जयवर्धन सिंह जी ये रिश्ता क्या कहलाता है जवाब दीजिए। जिनके घर कांच के होते हैं उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए।
महेंद्र सिंह सिसौदिया, पंचायत मंत्री

Home / Guna / काले हिरण मामले में छोटू को मार गिराया, एनकाउंटर के बाद छोटू बोला – मैं जिंदा हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो