script#CRIMENEWS तीन राज्य की पुलिस को थी जिनकी तलाश, वो एमपी में धराए | #CRIME The person who was wanted by police of three states was arrested in MP | Patrika News
गुना

#CRIMENEWS तीन राज्य की पुलिस को थी जिनकी तलाश, वो एमपी में धराए

राजस्थान में 125 ​किलो चांदी की डकैती करने वाला गुना में गिरफ्तार, पुलिस को सरगर्मी से थी तलाश

गुनाJun 02, 2024 / 08:49 pm

Ashish Pathak

Bilaspur Crime News
गुना। देश के तीन राज्यों की पुलिस को जिस अपराधी की सरगर्मी से तलाश थी, उसको मध्यप्रदेश की गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसको अवैध शराब के मामले में पकड़ा था, जब पकड़कर पूछताछ की तो एक के बाद एक राज खुलते चले गए। इसके बाद पुलिस ने तीनों राज्यों को सूचना दे दी है।
गुना की कैंट थाना पुलिस के हाथ अवैध शराब सहित एक ऐसा युवक पकड़ में आया है जिसकी राजस्थान, उप्र और हिमाचल प्रदेश की पुलिस को वहां हुई लाखों रुपए की हुई चोरियों की वारदात में तलाश लंबे समय से है। कुछ समय पूर्व इस केदार पारदी नामक युवक ने अपने साथियों के साथ राजस्थान के बारां जिले के छीपा बड़ौद कस्बे में ज्वैलर्स गौतमचंद्र गोयल के यहां डकैती डालकर 125 ​किलो चांदी उड़ाई थी। कैंट थाना पुलिस ने इसको गिरफ्तार करने के बाद तीनों राज्यों की पुलिस को सूचित कर दिया है।
यहां डकैती की योजना बनाई

वर्ष 2023 में बारां जिले के छीपा बडौद के सराफा बाजार के रहने वाले ज्वेलरी व्यवसायी गौतम चंद गोयल के यहां डकैती डालने के लिए उनका शोरूम रैकी के बाद चिन्हित किया था। इसके बाद बारां के स्थानीय आरोपी तेज सिंह, बल्लू सांसी, प्रमोद उर्फ गोलू, सूरज खारवाल और प्रमोद सोनी ने एमपी के गुना जिला के थाना धरनावदा अंतर्गत खेजड़ा निवासी पवन पारदी, गंगू पारदी और देवेंद्र पारदी, बालीखेड़ा निवासी रामकिशोर पारदी, केदार पारदी, सोनू पारदी, संजय पारदी और मिथुन पारदी और पारदी गैंग के अन्य सदस्यों से संपर्क किया। इसके बाद बल्लू सांसी और सूरज खारवाल 11 फरवरी की रात पारदी गिरोह को अपनी-अपनी गाड़ियों में बैठाकर कस्बा छीपाबड़ौद में लाए। फिर रात के समय पारदी गैंग के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। 12 फरवरी को ज्वैलर्स गौतम चन्द्र गोयल के यहां डकैती की घटना हुई थी। व्यवसायी ने रिपोर्ट में बताया था कि घर के नीचे ही उनकी सर्राफा की दुकान है।
रात में किया कारनामा

11 फरवरी की शाम छह बजे के लगभग वह अपनी दुकान को बंद कर घर आ गए। 12 फरवरी को सुबह करीब तीन बजे खटपट की आवाज सुनाई देने पर झरोखे से बाहर देखा तो आठ से नौ आदमी छह-सात कट्टों में दुकान से सामान भरकर ले जाते दिखे। टोकने पर उन्होंने गुलेल से हमला कर दिया। अज्ञात लुटेरे बड़ी तिजोरी का गेट तोड कर 125 किलो चांदी और चांदी के जेवरात ले गए।राजस्थान पुलिस ने उस समय अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से पांच किलो चांदी और कार बरामद की थी।
ऐसे पकड़े गए थे लुटेरे

विशेष मुखबिरों से प्राप्त सूचनाओं, साइबर सेल के विश्लेषण और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना का खुलासा किया गया। इसके बाद आरोपी तेज सिंह गुर्जर, प्रमोद सोनी, प्रमोद उर्फ गोलू ब्राह्मण और सूरज खरवाल को गिरफ्तार कर बंटवारे में मिली करीब पांच किलो चांदी बरामद की गई थी।
वांटेड केदार पारदी गिरफ्तार

राजस्थान डकैती के मामले में फरार चल रहे एक पारदी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कैंट थाना प्रभारी दिलीप राजौरिया ने बताया कि शनिवार शाम मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध शराब बेचने के लिए सिंगवासा रेलवे अंडरब्रिज के पास खड़ा है। सूचना पर से पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पुलिस को देखकर आरोपी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम केदार पारदी(40) पुत्र बाबू पारदी निवासी बीलाखेड़ी बताया। उससे शराब बेचने के संबंध में लाइसेंस चाहा गया तो वह नहीं बताया पाया। पुलिस ने उसके कब्जे से 60 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की थी।

Hindi News/ Guna / #CRIMENEWS तीन राज्य की पुलिस को थी जिनकी तलाश, वो एमपी में धराए

ट्रेंडिंग वीडियो