scriptचलती ट्रेन में लगी आग, काटकर किया बोगी को अलग, दमकलों से भी नहीं बुझी आग | Fire in train, fire not extinguished even by fire engines | Patrika News
गुना

चलती ट्रेन में लगी आग, काटकर किया बोगी को अलग, दमकलों से भी नहीं बुझी आग

कोयला भरकर जा रही एक ट्रेन में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया, आग कहीं भयानक रूप नहीं ले ले, इसलिए नगर पालिका के फायर फाईटर भी बुलाए गए, लेकिन जब उनसे भी आग पर नियंत्रण नहीं हो सका.

गुनाMay 09, 2022 / 01:51 pm

Subodh Tripathi

malgadi.jpg

बीना. कोयला भरकर जा रही एक ट्रेन में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया, आग कहीं भयानक रूप नहीं ले ले, इसलिए नगर पालिका के फायर फाईटर भी बुलाए गए, लेकिन जब उनसे भी आग पर नियंत्रण नहीं हो सका तो मालगाड़ी के कुछ डिब्बे काटकर अलग कर दिए गए, ये तो अच्छा है ये हादसा उस जगह हुआ, जहां से रेलवे स्टेशन नजदीक था, इस कारण सभी संसाधन उपलब्ध हो गए, अन्यथा चलती ट्रेन की आग बुझाना किसी चुनौती से कम नहीं होता।


काटकर किया बोगी को अलग
जानकारी के अनुसार कोयला भरकर जा रही एक मालगाड़ी में अचानक आग लग गई, आग लगने के बाद मालगाड़ी को रेलवे स्टेशन के समीप रोका गया, इस बात की जानकारी तत्काल विभाग में दी गई, जिससे आग बुझाने के प्रयास तेज हो गए और पूरी टीम भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन कई प्रयास के बाद भी जब आग नहीं बुझी तो काटकर बोगी को काटकर अलग कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : प्रदेश के इन जिलों में गर्मी का कहर, लू और बीमारी से बचने ये करें उपाय

तीन दमकलों से भी नहीं बुझी आग
गुना स्टेशन से निकल रही कोयला से भरी मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई। जिसकी सूचना मिलने पर उसे स्टेशन पर खड़ा किया गया। इसके बाद उस डिब्बे को मालगाड़ी से अलग करके साइडिंग में खड़ा करना पड़ा। आग बुझाने के लिए नपा से दो बार दमकल गई, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद बीओआरएल से भी दमकल को बुलाया गया, लेकिन वह भी आग बुझाने में कामयाब नहीं हो सकी। क्योंकि आग डिब्बे की निचले हिस्से में थी जो बार-बार धधक रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो