scriptसिंधिया के साथ पहली बार दिखे उन्हें हराने वाले सांसद केपी यादव | MP KP Yadav was seen together for the first time with Scindia | Patrika News
गुना

सिंधिया के साथ पहली बार दिखे उन्हें हराने वाले सांसद केपी यादव

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद केपी यादव एक साथ ग्वालियर दौरे पर पहुंचे कहा, हर पीडि़त को मिलेगी मदद। हेलीकॉप्टर में सिंधिया के साथ बैठकर किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण।

गुनाAug 08, 2021 / 02:28 pm

Hitendra Sharma

scindia

गुना. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव में हराने वाले गुना शिवपुरी सांसद केपी यादव पहली बार सिंधिया के साथ नजर आए। रविवार को गुना हवाई पट्टी पर पहली बार ऐसा दृश्य देखने को मिला जो इससे पहले कहीं भी नजर नहीं आया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उन्हें लोकसभा चुनाव में हराने वाले गुना सांसद डॉ केपी यादव मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री के विरोध का खामियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ा

लोकसभा चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब दोनों साथ-साथ नजर आए हों। सिंधिया के साथ हेलीकॉप्टर में ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ के बाद बिगड़े हालातों का जायजा लेने अशोकनगर और गुना पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, दोनों जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी उनके साथ मौजूद थे। गुना में सबसे पहले उन्होंने पूरे क्षेत्र का हवाई सर्वे किया। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर हालातों की जानकारी ली। यहां बता दें कि इससे पहले सांसद केपी यादव ने दिल्ली पहुंचकर सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनने की बधाई दी थी।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री पर फूटा बाढ़ पीड़ितो का गुस्सा लगाए मुर्दाबाद के नारे

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार सुबह 10 बजे ग्वालियर अंचल के शिवपुरी, गुना, अशोक नगर के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर निकले। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक-एक प्रभावितों को मदद मिलेगी। इससे पहले उन्होंने श्योपुर के लिए राशन से भरे 3 ट्रकों को रवाना किया। वहीं, शनिवार रात ग्वालियर पहुंचने के बाद सिंधिया ने सबसे पहले अफसरों की बैठक ली।

ये भी पढ़ेंः यूनेस्को विश्व धरोहरः भेड़ाघाट के मार्बल पार्क में रोका काम
कुछ ही घंटों तक तैयार हो गया डेशबोर्ड
सिंधिया ने हवाई सर्वेक्षण से पहले अधिकारियों को रात 1 बजे ही एक डेशबोर्ड बनाकर कन्ट्रोल कमांड सेंटर से पूरी निगरानी करने के निर्देश दिए। जिसका असर यह हुआ है कि कुछ ही घंटों में पूरा डेशबोर्ड बनकर तैयार हो गया। सुबह अंचल के दौरे पर रवाना होने से पहले सिंधिया के सामने प्रेजेंटेशन भी दिया गया। डेशबोर्ड से नदियों, डैम और मौसम पर नजर रखी जाएगी, जिससे इस तरह की आपदा से पहले ही लोगों को अलर्ट किया जा सके। वहीं, एक दिन पहले कमलनाथ के आरोपों पर सिंधिया ने कहा कि वह कुछ न बोलें, उन्होंने 15 महीने में कुछ नहीं किया। जनता की सेवा हवा से नहीं जमीन पर रहकर की जाती है।

ये भी पढ़ेंः मरीजों को 3 दिन से नहीं मिला ब्लैक फंगस का इंजेक्शन

 

scindia_kp_singh.jpg
रविवार सुबह रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार रात 2-2 बजे तक अंचल के बाढ़ प्रभावित हर इलाके पर नजर रखे हुए हैं। मैं भी दौरा करने जा रहा हूं। हमारा प्रयास बाढ़ की चपेट में आकर अपना सब कुछ खो चुके लोगों को जल्द से जल्द मदद मुहैया कराना है।
ये भी पढ़ेंः एमपी हाईकोर्ट की जबलपुर, इंदौर व ग्वालियर पीठ में हाइब्रिड सुनवाई

scindia_1.jpg

एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। उन्होंने शिवराज को सिर्फ घोषणा करने वाला मुख्यमंत्री कहा था। पूछा था कि कह तो गए हैं, लेकिन मदद कब तक करोगे यह बताओ। इस पर सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ ने 15 महीने में क्या किया सभी जानते हैं। हवा में जनता की सेवा नहीं होती है। उसके लिए जमीन पर उतरना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो