scriptSix months have passed since the tender, bypass work has not started. | टेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का काम | Patrika News

टेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का काम

locationगुनाPublished: Dec 09, 2023 09:34:34 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

अनदेखी : नानाखेड़ी कृषि मंडी गेट पर बनती है जाम की स्थिति, वाहन चालक होते हैं परेशान

बीते एक साल में इस मार्ग पर कई सड़क हादसे हो चुके

टेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का काम
टेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का काम
गुना. नानाखेड़ी कृषि उपज मंडी गेट से बायपास मार्ग तक चौड़ीकरण कार्य होने के साथ ही नई सड़क बनाई जानी है। जिसका टेंडर हुए 6 माह से अधिक हो चुका है, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। जिससे मंडी सीजन में हर दिन जाम की स्थिति बनती है। वहीं बीते एक साल में इस मार्ग पर हुए हादसे में लोग जान भी गंवा चुके हैं। इसी को देखते हुए मार्ग का चौड़ीकरण होना आवश्यक हो गया है।
बता दें कि हनुमान चौराहा से रिलायंस पेट्रोल पंप तक के मार्ग का चौड़ीकरण कार्य पांच साल पहले हो चुका है। जिसका लाभ वर्तमान में मिल रहा है। लेकिन नगरपालिका और प्रशासन की अनदेखी के कारण मार्ग पर अतिक्रमण भी बढ़ता जा रहा है। यदि समय रहते इस पर लगाम नहीं लगाई तो आने वाले दिनों में यह मार्ग संकरा हो जाएगा। वर्तमान में वाहन चालकों को बायपास से गुना के अंदर घुसते ही संकरे मार्ग की वजह से धीमी गति से वाहन चलाना पड़ता है। यह मार्ग इतना संकरा है कि यदि आमने -सामने से बस या ट्रक आ जाएं तो साइड देने के लिए एक वाहन को रोकना तक पड़ता है।
शहर के अंदर से गुजरे एबी रोड किनारे ही कृषि उपज मंडी है। जहां हाइवे से लगे गांवों के किसान इसी मार्ग से अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आते हैं। वहीं मंडी परिसर में बने गोदाम से माल ले जाने के लिए ट्रकों का आनाजाना रहता है। यही नहीं एबी रोड पर बड़ी संख्या में हार्डवेयर की दुकानें खुल चुकी हैं। जहां सामने उतारने ट्रक आते हैं। इस तरह से इस रोड पर लगातार ट्रैफिक बढ़ता ही जा रहा है। जिससे यहां जाम की स्थिति बनती है वहीं आए दिन हादसे भी हो रहे हैं।
टेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का कामटेंडर हुए छह माह बीत गए, शुरू नहीं हुआ बायपास का काम

ट्रेंडिंग वीडियो