scriptGuna News: भीषण गर्मी में ड्राइवर ने पानी मांगा, आराम करने लेटा लेकिन, फिर नहीं उठा, मौत | truck driver death due to heat stroke in Guna how to be alert heat stroke prevention tips | Patrika News
गुना

Guna News: भीषण गर्मी में ड्राइवर ने पानी मांगा, आराम करने लेटा लेकिन, फिर नहीं उठा, मौत

भीषण गर्मी अब लोगों की जान की दुश्मन बनने लगी है। गुना जिले में एक ट्रक ड्राइवर की मौत का मामला सामने आया है, आप भी रहें अलर्ट…

गुनाMay 30, 2024 / 11:05 am

Sanjana Kumar

Truck Driver Death
यह भीषण गर्मी अब लोगों की जान की दुश्मन बनने लगी है। एक ड्राइवर की गर्मी के बाद हुई बेचैनी से मौत हो गई। म्याना थाना इलाके से गुजर रहे एक ट्रक ड्राइवर हुई संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस जांच कर रही है। इधर आशंका जताई जा रही है कि उसे हार्ट अटैक आया होगा या फिर हीट स्ट्रोक की वजह से उनकी जान चली गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया।
देवास जिले के रहने वाले राधेश्याम सिरोलिया ग्वालियर से ट्रक लेकर निकला था। उसे देवास की ओर जाना था। इसी दौरान दोपहर के समय नेशनल हाईवे 46 से निकल रहा था। तभी भीषण गर्मी को देखते हुए पाटई में एक होटल पर ट्रक को रोका और आराम करने लगा। वहां पर पीने के लिए पानी मांगा और इसे पीने के बाद का आराम करने लगा। तभी अचानक उसकी मौत हो गई। होटल कर्मचारी ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। ड्राइवर को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

गर्मी से हुई थी बेचैनी

शुरुआती जांच में मौत का कारण भीषण गर्मी से हुई बेचैनी या फिर अचानक हार्ट अटैक को ही माना जा रहा है। इतने भीषण गर्मी में हीट स्ट्रोक से भी जान जाने की आशंका जताई गई है। हालांकि वास्तविकता पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।

पानी कम पीने से भी हीट स्ट्रोक का खतरा

पीएम रिपोर्ट में ड्राइवर के हार्ट अटैक से होने की पुष्टि हुई है। यह अटैक हीट स्ट्रोक की वजह से भी आ सकते हैं। मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. गौरव तिवारी ने बताया कि कम पानी पीकर धूप में निकलने से इस तरह के खतरे बढ़ जाते हैं।

ये लक्षण दिखें तो तुरंत डॉ. से करें संपर्क

इसलिए दोपहर में धूप में न निकलें, पानी बार-बार पीते रहें। छायादार जगह पर रहें। बच्चों और बुजुर्गों को भी सावधानी रखनी होगी। इस समय तापमान बहुत अधिक है। गर्मी में शरीर को पानी की जरुरत होती है, ऐसे में इसकी कमी से डिहाइड्रेशन का भी खतरा हो सकता है। बेचैनी, घबराहट अगर होती है या अन्य कोई समस्या तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें।

Hindi News/ Guna / Guna News: भीषण गर्मी में ड्राइवर ने पानी मांगा, आराम करने लेटा लेकिन, फिर नहीं उठा, मौत

ट्रेंडिंग वीडियो