scriptअसम में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 60 उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे, जानिए कहां से किसने किया नामांकन दाखिल | assam: 60 candidates filed nomination for 2nd phase loksabha election | Patrika News
गुवाहाटी

असम में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 60 उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे, जानिए कहां से किसने किया नामांकन दाखिल

पहले चरण के लिए दाखिल किए गए नामांकनों की आज जांच की गई…

गुवाहाटीMar 26, 2019 / 09:22 pm

Prateek

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): असम में दूसरे चरण के लिए कुल 60 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। जिन उम्मीदवारों ने आज पर्चा भरा है उनके नाम इस प्रकार हैं:—

 

करीमगंज सीट से

करीमगंज संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बुलन शुक्लवैद्य, एसयूसीआई (सी) की ओर से प्रभास चंद्र सरकार, निर्दलीय परिक्षित राय, हिंदुस्तानी निर्माण दल की ओर से निखिल रंजन दास, निर्दलीय केशवलाल दास, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक से अजय कुमार सरकार, निर्दलीय के तौर पर राजू दास, हरि लाल रबि दास, अनुपम सिन्हा, पुलक मालाकार, संजय राय, उत्तम कुमार दास, भाजपा की ओर से कृपानाथ मल्लाह, निर्दलीय रामनारायण शुक्लवैद्य, रवींद्र चंद्र दास, सत्यजीत दास, एआईयूडीएफ की ओर से राधेश्याम विश्वास, तृणमूल कांग्रेस की ओर से चंदन दास और कांग्रेस की ओर से स्वरूप दास ने नामांकन दाखिल किया है।

 

सिलचर सीट से

वहीं सिलचर संसदीय सीट से नेशनल पीपुल्स पार्टी की नाजिया यास्मीन, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के बदरुल इस्लाम बरभुइयां, निर्दलीय शुवदीप दत्ता, तृणमूल कांग्रेस के हितब्रत राय, निर्दलीय आशिताब दत्त, पूरनलाल ग्वाला, नजमुल हक लश्कर, आशुतोष भट्टाचार्जी, महेंद्र चंद्र दास, सवींद्र दास, भाजपा की ओर से राजदीप राय, कांग्रेस से सुष्मिता देव, निर्दलीय दिलीप कुमार और एसयूसीआई (सी) की ओर से श्याम देव कुर्मी ने नामांकन दाखिल किया।

 

स्वशासी सीट से

स्वशासी जिला संसदीय सीट से एएसडीसी के होलीराम तेरांग, एनपीपी की ओर से देवान रंग्पी, एनपीपी की ओर से लियेन कोचोन, एपीएचएलसी की ओर से जोंस इंग्ती कथार, कांग्रेस की ओर से बीरेन सिंह इंग्ती और भाजपा की ओर से हरेन सिंह बे ने नामांकन दाखिल किया।

 

मंगलदै सीट से

वहीं मंगलदै संसदीय सीट से निर्दलीय के रूप में जयंत कुमार कलिता, हिंदुस्तान निर्माण दल की ओर से मणिराम बसुमतारी, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल की ओर से गंदेश्वर मुसाहारी, पूर्वांचल जनता पार्टी सेकुलर की ओर से भूपेन चंद्र दास, असम जनमोर्चा की ओर से आइनुल हक, एसयूसीआई (सी) की ओर से स्वर्णलता चलिहा, निर्दलीय काजी नेकिब अहमद, तृणमूल कांग्रेस की ओर से सुधेंदु मोहन तालुकदार, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से रातुल अहमद, भाजपा की ओर से दिलीप सैकिया, कांग्रेस के भुवनेश्वर कलिता, यूपीपीएल की ओर से प्रदीप कुमार दैमारी, भारतीय गण परिषद की ओर से बीरेन बसाक ने नामांकन दाखिल किया।

 

नगांव सीट से

उधर नगांव संसदीय सीट से भाजपा के रूपक शर्मा, कांग्रेस से प्रद्युत बरदलै, निर्दलीय जाकिर हुसैन, पूर्वांचल जनता पार्टी सेकुलर से अजगर अली, भारतीय गण परिषद से सुकांत मजुमदार, तृणमूल कांग्रेस से सहदेव दास, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल से गोलापी सैकिया और असम जन मोर्चा से सैफुल इस्लाम चौधरी ने नामांकन दाखिल किया।

 

पहले चरण के दो नामांकन खारिज,एक स्थगित

पहले चरण के लिए दाखिल किए गए नामांकनों की आज जांच की गई। इसमें तेजपुर संसदीय सीट से दो नामांकनों को खारिज किया गया। इनमें बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार रणविजय कुमार राय और अखिल भारतीय हिंदुस्तानी पार्टी के कृष्णा हरि पाल का नामांकन शामिल है। मालूम हो कि इस संसदीय सीट के लिए 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। अब आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण के लिए 28 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। कलियाबर के सातों उम्मीदवारों के पर्चे सही पाए गए हैं। वहीं जोरहाट के आठ और डिब्रुगढ़ के आठ उम्मीदवारों के पर्चे भी वैद्य पाए गए हैं। लखीमपुर संसदीय सीट के 12 उम्मीदवारों में से एक उम्मीदवार का नामांकन स्थगित रखा गया है। ये हैं कांग्रेस के उम्मीदवार अनिल बरगोहाईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो