scriptनकली कॉस्मेटिक के बाद अब पकड़ाईं नकली घड़ियां, दो दुकानों पर पुलिस का छापा | After fake cosmetic now business of fake watches is exposed | Patrika News

नकली कॉस्मेटिक के बाद अब पकड़ाईं नकली घड़ियां, दो दुकानों पर पुलिस का छापा

locationग्वालियरPublished: Sep 12, 2021 10:17:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

टाइटन फास्ट्रैक का टैग लगाकर 50-60 रुपए की घड़ी को हजारों रुपए में बेचते थे आरोपी…

watch.jpg

ग्वालियर. ग्वालियर में लगातार दूसरे दिन नकली सामान बेचे जाने के बड़े मामले का खुलासा हुआ है। शनिवार को जहां पुलिस ने लैक्मे कंपनी के टैग लगाकर नकली कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बेचने का खुलासा किया था तो वहीं रविवार शाम को नकली घड़ियां बेचने का खुलासा हुआ। दो दुकानों पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने वहां से करीब 6 लाख 70 हजार रुपए की घड़ियां जब्त की है। दोनों दुकान संचालक टाइटन फास्ट्रैक का टैग लगाकर लोकल घड़ियों को ब्रांडेड बताकर बेचा करते थे।

 

ये है पूरा मामला…
EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों ने ग्वालियर में नकली घड़ियों पर टाइटन फास्ट्रैक ब्रांड के टैग लगाकर बेचे जाने की शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस ने इसी मामले में रविवार देर शाम कोतवाली के रॉक्सी रोड पर स्टार प्लाजा कॉम्प्लेक्स में विजय गुप्ता की विजय वॉच कंपनी और माधवगंज भैरव मंदिर के पीछे मनोज कुमार बागवानी की क्लासिक वॉच नाम की दुकान पर छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान दोनों दुकानों से टाइटन फास्ट्रैक की 606 डुप्लीकेट घड़ियां बरामद की गई है। कंपनी के अधिकारियों ने जब बरामद हुई घड़ियों की जांच की तो बताया कि सभी घड़ियां नकली हैं जिनकी असली कीमत 50 से 60 रुपए है। लेकिन कंपनी का टैग लगाकर दोनों दुकानों के संचालक इन्हें हजारों रुपए में ग्राहकों को बेचा करते थे। जिसके कि ग्राहक को इस बात का पता ही नहीं चलता था कि वो टाइटन के नाम पर नकली घड़ी खरीद रहे हैं। पुलिस ने दोनों दुकानों के संचालकों को भी हिरासत में ले लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

 

ये भी पढ़ें- ब्रांडेड कंपनी का टैग लगाकर बेच रहे थे लोकल कॉस्मेटिक का सामान, 10 लाख का माल जब्त

 

लंबे समय से मिल रही थी शिकायत
बताया जा रहा है कि EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को लंबे समय से ग्वालियर में नकली घड़ियां बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी। कंपनी के अधिकारियों ने पहले अपने स्तर पर मामले की जांच की और जब शिकायत सही निकली तो ग्वालियर एसपी अमित सांघी से मामले की शिकायत की। एसपी ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ मिलकर दोनों दुकानों पर दबिश दी और नकली घड़ियों के कारोबार का खुलासा किया।

देखें वीडियो- शराब के नशे में मॉडल का सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा

https://youtu.be/M4-YVP6nWRg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो