script‘मैनें ATM कार्ड से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार पिन गलत बता रहा था’ | ATM Fraud : Thugs cheated 1 lakh 9 thousand rupees from woman | Patrika News
ग्वालियर

‘मैनें ATM कार्ड से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार पिन गलत बता रहा था’

महिला के मोबाइल पर नहीं आया कोई मैसेज…

ग्वालियरJul 03, 2020 / 12:42 pm

Ashtha Awasthi

photo6338951767450036603.jpg

ATM Fraud

ग्वालियर। कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बाद से लगातार एटीएम फ्रॉड से जुड़ी खबरे सामने आ रही हैं। इसलिए अगर आपने लंबे समय से अपना बैंक ऑपरेट नहीं किया है तो एक बार जरूर चेक कर ले। बीते दिनों ठगों ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर के खाते से 1 लाख 9 हजार रुपये ठग लिए गए हैं, जबकि खाता धारक का एटीएम कार्ड उनके पास है। उन्होंने किसी से कोई डिटेल शेयर नहीं की था। इसके बावजूद उनके अकाउंट से पैसे निकल गए।

बता दें कि ग्वालियर के न्यू गायत्री नगर निवासी 41 वर्षीय पल्लविका पुत्री संतोष कुमार शासकीय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उनका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तानसेन नगर ब्रांच में खाता है। बीती 17 जून को उनको दवा खरीदने के लिए रुपये चाहिए थे। उन्होंने एटीएम कार्ड का उपयोग कर रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार पिन गलत बता रहा था। जिस पर वह घर आ गईं और अगले दिन बैंक पहुंचीं।

बैंक में उनको इस बात की जानकारी मिली कि उनके खाते से 1 लाख 9 हजार 418 रुपये निकल गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके खाते से यह रकम 3 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच दिल्ली में निकाली गई है। उनका एटीएम कार्ड उनके पास है। किसी का कोई मैसेज भी नहीं आया। बार-बार खाते से रुपये कोई निकालता रहा और उनके पास एक भी मैसेज नहीं आया। यह कैसे हो सकता है। इस पर बैंक प्रबंधन ने कोई जवाब नहीं दिया। पीड़िता ने दस्तावेज के साथ ग्वालियर थाने में शिकायत की।

ठगों ने किये 47 ट्रांजेक्शन

पुलिस को दी गई जानकारी में उन्होंने बताया कि ठगों ने 25 दिन में 47 ट्रांजेक्शन एटीएम से हुए, इसके बाद भी बैंक में उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक भी अलर्ट मैसेज नहीं आया। जबकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। महिला ने पूरी घटना में बैंक प्रबंधन को सवालों के घेरे में रखा और जवाब मांगा है।

Home / Gwalior / ‘मैनें ATM कार्ड से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन बार-बार पिन गलत बता रहा था’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो