script स्टेशन पर ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे हैं दोगुना किराया | Auto drivers are charging double fare from passengers at the station | Patrika News

स्टेशन पर ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे हैं दोगुना किराया

locationग्वालियरPublished: Feb 02, 2024 06:01:03 pm

Submitted by:

Rahul Thakur

80 रुपए के 150 से ज्यादा मांग रहे

स्टेशन पर ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे हैं दोगुना किराया
स्टेशन पर ऑटो चालक यात्रियों से वसूल रहे हैं दोगुना किराया
ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालकों की मनमानी बढ़ रही है। ट्रेन के आने से पहले यह ऑटो चालक प्लेटफॉर्म तक पहुंच जाते हैं और ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों से पहले ही किराया तय कर लेते हैं। प्लेटफॉर्म एक और चार पर ऑटो चालक यात्रियों को घेर लेते हैं। इतना ही नहीं किराया भी दोगुना तक मांगते हैं। इन ऑटो चालकों के झांसे में शहर के बाहर के यात्री आ जाते हैं। काफी संख्या में ऐसे यात्री यहां आते हैं, जिनको शहर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है, वह ऑटो वालों के हिसाब से किराया तय कर लेते हैं। जहां के 80 रुपए लगते हैं, ऑटो चालक वहां के 150 रुपए से ज्यादा तक मांगते हैं।
रात में प्लेटफॉर्म के अंदर आ जाते हैं
रात में ऑटो चालक रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म के अंदर तक आ जाते हैं। रात में आरपीएफ भी इन ऑटो चालकों पर ध्यान नहीं देती हैं। इसके चलते कोई भी ट्रेन आने से पहले यह लोग सवारी के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाते हैं।
व्यवस्था बिगड़ी है
स्टेशन निर्माण के चलते पार्किंग से ऑटो बाहर आ गए हैं। इससे इन दिनों कुछ व्यवस्था बिगड़ गई है। प्लेटफॉर्म तक ऑटो आ रहे हैं तो इसे दिखवाया जाएगा।
संजय आर्या, टीआइ आरपीएफ

ट्रेंडिंग वीडियो