scriptइस ट्रिक से चोर करते थे बाइक चोरी,पकड़े तो किए खुल्लाासे और बरामद की इतनी बाइक | bike thief gang caught in police | Patrika News
ग्वालियर

इस ट्रिक से चोर करते थे बाइक चोरी,पकड़े तो किए खुल्लाासे और बरामद की इतनी बाइक

मालनपुर व देहात थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्यवाही में बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है

ग्वालियरJan 01, 2018 / 09:54 pm

monu sahu

police

crime

ग्वालियर। मालनपुर व देहात थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्यवाही में बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से चोरी की ११ बाइक व ०३ स्कूटी भी जब्त की गई हैं। पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि सभी एसडीओपी व थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि शहर के अलावा प्रत्येक गांव व कस्बों में भ्रमण कर बाइक तथा स्कूटी के पंजीयन दस्तावेज, चेसिस व इंजन नंबर तथा वाहन स्वामी का पूरा नाम पता सहित सूचीबद्ध करें। इसीक्रम में ३० दिसंबर को थाना प्रभारी मालनपुर सुखदेव सिंह चौहान ने पेट्रोलिंग के दौरान एसआरएफ चौराहा के पास बिना नंबर की सफेद रंग की एक बाइक पर सवार दो युवकों को पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : एमपी के 124 गांव को मिली बिजली की सौगात,कहीं आपका शहर तो नहीं है शामिल,पढ़ें पूरी खबर

पकड़े गए युवकों ने अपने नाम राजकुमार जाटव पुत्र बच्चूलाल जाटव निवासी मातादीन का पुरा अटेर रोड भिण्ड एवं पीछे बैठे युवक ने अपना नाम विष्णु तोमर पुत्र हरजीवन सिंह तोमर निवासी कोंथर खुर्द थाना पोरसा जिला मुरैना बताया। पूछताछ में युवकों ने बताया कि उन्होंने ग्वालियर के ठाठीपुर से बाइक चोरी की थी। इसके अलावा उन्होंने भिण्ड, मेहगांव के अलग-अलग स्थानों से ११ मोटरसाइकिल तथा ०३ स्कूटी चोरी करना स्वीकार किया।
यह भी पढ़ें

खड़े ट्रक में भिड़ी कार,चार महिलाए घायल और 5 का हुआ यह हाल

चोरी की बाइक खरीदीने वाले भी बने आरोपी
आरोपी राजकुमार व विष्णु तोमर ने बताया कि उन्होंने चोरी की मोटरसाइकिलों को शैलेष जाटव निवासी मेहगांव, बेटू राजावत निवासी बीटीआई रोड भिण्ड, मोनू शर्मा निवासी ग्वालियर, संजय तोमर उर्फ राणा को विक्रय कर दीं हैं। पुलिस ने शैलेष के घर से एक स्कूटी व एक बाइक जब्त की है जबकि वह स्वयं फरार है। वहीं बेटू राजावत के घर से दो मोटरसाइकिल जब्त की गईं और वह रिश्तेदारी में गया हुआ था। राजकुमार जाटव के घर से चार बाइक जब्त की गईं। विष्णु तोमर की निशानदेही पर एक बाइक सूर्य मंदिर पार्किंग ग्वालियर से बरामद की गई
यह भी पढ़ें

150 की स्पीड से युवक चला रहा था कार,पिता पुत्र को टक्कर मारकर नदी में गिरी कार

वहीं एक बाइक व एक स्कूटी संजय तोमर उर्फ राणा के डीडीनगर ग्वालियर स्थित आवास से जब्त की गई तथा उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया। सभी स्थानों पर दबिश देने के लिए देहात थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव व मालनपुर थाना प्रभारी सुखदेव सिंह चौहान एक दर्जन सदस्यीय बल के साथ संबंधित ठिकानों पर पहुंचे थे।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : यहां किसान पकड़ सकते हैं उग्र आंदोलन की राह,सीएम शिवराज सिंह को जल्द लेना होगा ये निर्णय


“बाइक चोर गिरोह के सदस्यों से अन्य जानकारी हासिल करने के लिए न्यायालय से पांच दिन की पीआर मांगी गई थी लेकिन तीन दिन की पीआर मिली है। बाइक चोर गिरोह का नेटवर्क ध्वस्त करने की सारी तैयारियां पुलिस ने कर लीं हैं।”
प्रशांत खरे, एसपी भिण्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो