scriptभाजपा का दिग्गज नेता बोला एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार का भुगतना पड़ा खामियाजा और ये भी कहा | bjp leaders jaibhan singh pawaiya | Patrika News
ग्वालियर

भाजपा का दिग्गज नेता बोला एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार का भुगतना पड़ा खामियाजा और ये भी कहा

भाजपा का दिग्गज नेता बोला एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार का भुगतना पड़ा खामियाजा और ये भी कहा

ग्वालियरDec 13, 2018 / 12:13 pm

monu sahu

mp election 2018

भाजपा का दिग्गज नेता बोला एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार का भुगतना पड़ा खामियाजा और ये भी कहा

ग्वालियर। ऐसे क्षेत्रों में जहां सवर्ण मतदाता बहुतायत में हैं, जिन क्षेत्रों में भाजपा हमेशा से अजेय रहती थी, उन क्षेत्रों में एक अप्रत्याशित लहर के कारण वोट कांग्रेस की ओर मुड़ गया। यह विजय कांग्रेस की नहीं है, बल्कि अप्रत्याशित अंदरूनी लहर की है, जो एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार के कारण पनपी थी, इस दुष्प्रचार के कारण हमें दो तरफा खामियाजा भुगतना पड़ा है। यह बात पूर्व केबिनेट मंत्री और ग्वालियर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी रहे जयभान सिंह पवैया ने २१०४४ मत से पराजित होने के बाद कही है।
पवैया ने एट्रोसिटी एक्ट को सबसे बड़ा कारण बताकर पार्टी का निश्चित जनाधार खिसकना भी वजह माना है, क्योंकि प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों की अपेक्षा ग्वालियर-चंबल अंचल में एट्रोसिटी एक्ट का प्रभाव सबसे ज्यादा था। उन्होंने कहा कि उन्हें हार का रंज नहीं है, क्योंकि क्षेत्र का विकास कराने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है। चुनाव में हारजीत चलती है, लेकिन आदर्श की राजनीति करते रहेंगे, चुनाव हारे हैं, नैतिक मूल्य कभी नहीं हारेंगे।
उन्होंने सिंधिया पर भी अपरोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के क्षत्रप ने ग्वालियर विधानसभा को लक्ष्य बनाकर अकूत धन बहाया है। कांग्रेस को जीत की बधाई देते हुए कहा कि अब वादों के मुताबिक २५०० रुपए मासिक निराश्रित पेंशन, युवाओं को १० हजार रुपए मासिक भत्ता, जेसी मिल मजदूरों को ७ हजार रुपए पेंशन और क्वार्टर्स के पट्टे जारी कराएं।
यह भी चल रहीं पार्टी में बातें
बुधवार को ग्वालियर विधानसभा में पवैया की अप्रत्याशित हार को लेकर पूरे दिन चर्चा रही है। हजीरा, न्यू कॉलोनी, तानसेन नगर, गांधी नगर, किलागेट, चार शहर का नाका क्षेत्र में आम जन और भाजपा कार्यकर्ताओं की जुबान पर पार्टी के अंदरूनी विरोध की बातें आम थीं। चुनाव से पहले जो कार्यकर्ता बात करने से कतरा रहा था, वह अब पार्टी की हार के कारणों की अपने हिसाब से समीक्षा कर रहा है।
भाजपा के ही कार्यकर्ताओं का कहना है कि ग्वालियर विधानसभा में एक पार्षद, एक पार्षद पति सहित दो राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त नेताओं की भूमिका विरोधाभासी रही है। कुछ कार्यकर्ताओं का तो यहां तक कहना था कि बड़े नेता के कहने पर एक भाजपा पार्षद ने तो कांग्रेस के प्रत्याशी को आर्थिक मदद तक की है। क्षेत्रीय पार्टीनिष्ठ कार्यकर्ता अब इस पूरे मामले को संगठन के शीर्ष फोरम पर पत्रों के माध्यम से भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

Home / Gwalior / भाजपा का दिग्गज नेता बोला एट्रोसिटी एक्ट के दुष्प्रचार का भुगतना पड़ा खामियाजा और ये भी कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो