scriptबाराती बनकर आए, दूल्हे की भाभी के पर्स से 4 लाख के जेवर पार कर फरार | Came as a baraati, crossed the jewelery worth 4 lakhs from the groom's | Patrika News
ग्वालियर

बाराती बनकर आए, दूल्हे की भाभी के पर्स से 4 लाख के जेवर पार कर फरार

दूसरी वारदात में दूल्हे के पिता के बैग से 40 हजार उड़ाए

ग्वालियरNov 25, 2019 / 01:02 am

राजेंद्र ठाकुर

बाराती बनकर आए, दूल्हे की भाभी के पर्स से 4 लाख के जेवर पार कर फरार

बाराती बनकर आए, दूल्हे की भाभी के पर्स से 4 लाख के जेवर पार कर फरार

ग्वालियर. बारातों में मेहमान बनकर घुसे चोरों ने दो शादियों में दूल्हे के पिता और रिश्तेदारों को फोकस कर उनके बैग और पर्स से गहने और पैसा चोरी कर ले गए। दोनों वारदात में ड्रोन कैमरे में चोरों की हरकतें रिकॉर्ड भी हुई हैं। एक वारदात में बारातियों ने चोर गिरोह में शामिल नादान को रंगे हाथ पकड़ भी लिया। उसने पुलिस के सामने हामी भरी कि चोरी में उसके साथ पिता और भाई शामिल थे, लेकिन तमाम कोशिश के बावजूद घर का पता नहीं बताया।
रेलवे में मुख्य टिकट संग्राहक अनिल सोनी निवासी भोपाल ने बताया ग्वालियर में रिश्तेदार उत्कर्ष सोनी की शादी थी। उसमें शामिल होने के लिए परिवार सहित आए थे। बारात सनातन धर्म मंदिर से उठी और चेतकपुरी के पास मैरिज गार्डन जाना थी। रास्ते में बाराती डांस कर रहे थे। उसमें पत्नी नीतू जोशी में शामिल थीं। डांस के दौरान पहने हुए जेवर गिर सकते हैं इस डर से उन्होंने हार, टॉप्स सहित करीब 100 ग्राम वजन के जेवर नीतू ने उतार कर पर्स में रखे और उसे मां को थमा दिया। जब मैरिज गार्डन पर पहुंचे तो पर्स की चेन खुली थी। उसमें रखा जेवर, पांच हजार रुपया गायब था। अनिल ने बताया कि बारात के साथ ड्रोन कैमरे से रिकॉर्डिंग हो रही थी। उसमें मेहमान बनकर बारात में शामिल हुए चोर भी रिकॉर्ड हुए हैं, लेकिन फोटोग्राफर दूसरी शादियों में व्यस्त होने की वजह से फुटेज नहीं दे सका है।

अभिभाषक की बारात में आए चोर, पिता के बैग से रकम उड़ाई


उधर झांसी रोड दूसरी वारदात माधौगंज निवासी अभिभाषक अंशुल अग्रवाल की शादी में हुई। उनकी बारात में भी चोर मेहमान बनकर शामिल हुए। अंशुल ने बताया कि बारात चेतकपुरी के पास मैरिज गार्डन में आई थी। जब गेट से बाराती गार्डन में दाखिल हो रहे थे तब करीब 5-7 अनजान लोग मेहमान बनकर भीड़ में शामिल हो गए। पिता राकेश अग्रवाल पैसों का बैग लिए थे। चोरों ने लोगों की नजर बचाकर बैग से 40 हजार रुपया उड़ा दिया। चोरी की वारदात तुरंत सामने आ गई तो हल्ला मच गया। दोस्त संदीप त्रिपाठी सहित दूसरे बारातियों ने चोर गिरोह के नादान सदस्य को पकड़ लिया। उससे पूछा तो बच्चे ने हामी भरी कि उसके साथ पिता भाई और परिवार के लोग चोरी करने शादी में आए थे। वही बैग से पैसा ले गए हैं। खुलासे पर पुलिस को बुलाकर बच्चे को उसके हवाले कर दिया। झांसी रोड पुलिस का कहना है कि बच्चे ने चोरी की हामी तो भरी लेकिन अपने घर का पता ठिकाना नहीं बताया।

Home / Gwalior / बाराती बनकर आए, दूल्हे की भाभी के पर्स से 4 लाख के जेवर पार कर फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो