script चैकिंग स्टाफ गायब, दूसरे गेट से आसानी से निकल रहे यात्री | Checking staff missing, passengers passing through second gate easily | Patrika News

चैकिंग स्टाफ गायब, दूसरे गेट से आसानी से निकल रहे यात्री

locationग्वालियरPublished: Nov 14, 2023 10:21:11 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

त्योहारी सीजन में भी नहीं मिला स्टाफ

चैकिंग स्टाफ गायब, दूसरे गेट से आसानी से निकल रहे यात्री
चैकिंग स्टाफ गायब, दूसरे गेट से आसानी से निकल रहे यात्री
ग्वालियर . रेलवे स्टेशन पर चेकिंग स्टाफ गायब होने से अब यात्रियों के टिकट चेक नहीं हो रहे है। स्टेशन पर हर दिन लगभग 50 हजार से ज्यादा यात्री आते जाते है। ऐसे में यात्रियों के टिकट की चेकिंग के लिए चेकिंग स्टाफ को लगाया गया है। लेकिन इन दिनों टीटीई स्टाफ नहीं होने से प्लेटफॉर्म एक का दूसरा गेट खाली पड़ा हुआ है। जबकि ट्रेन से उतरने वाले आधे से ज्यादा यात्री इसी से बाहर जाते है। वहीं दीपावली जैसे त्योहार पर जिस तरह से यात्रियों की संख्या बढ़ती है उसे देखते हुए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जबकि ग्वालियर सहित आसपास के क्षेत्रों के काफी संख्या में हर दिन यात्री यात्रा करते है। ऐसे में चेकिंग न होने से यात्रियों के हौसले बुलंद हो रहे है।
मुख्य गेट पर एक दो टीटीई रहते है
रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर दो गेट है। जिसमें मुख्य गेट पर कुछ ट्रेनों के समय टीटीई खड़े हो जाते है। लेकिन यह टीटीई भी दिन में कुछ ज्यादा यात्रियों वाली ट्रेनों को ही चेक करते है।
इनका कहना है
रेलवे स्टेशन पर टीटीई की कमी है। इसके चलते हर गेट पर टीटीई टिकट चेक नहीं कर पाते है। प्लेटफॉर्म एक के मुख्य गेट पर टीटीई अक्सर चेक करते है। स्टाफ के लिए मुख्यालय तक सूचना दी गई है।
लालाराम सोलंकी, स्टेशन डायरेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो