आए थे घर उजाडऩे, जिंदगी उजाड़ कर चले गए, मां के गिरने से बच्चे की हुई मौत

आए थे घर उजाडऩे, जिंदगी उजाड़ कर चले गए, मां के गिरने से बच्चे की हुई मौत

Gaurav Sen | Publish: Jan, 14 2018 11:08:32 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

6 नंबर चौराहा मुरार से जड़ेरुआ डैम तक रास्ते पर अतिक्रमण करके बने मकानों को तोडऩे के लिए शनिवार को कार्रवाई हुई।

ग्वालियर। 6 नंबर चौराहा मुरार से जड़ेरुआ डैम तक रास्ते पर अतिक्रमण करके बने मकानों को तोडऩे के लिए शनिवार को कार्रवाई हुई। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 115 मकानों को तोड़ा गया। कार्रवाई का क्षेत्रीय लोगों ने विरोध किया और पथराव कर दिया। वहीं शुक्रवार को क्षेत्र में लाल निशान लगाने गई टीम को देख घबराई महिला भागी और गिर गई। जिससे उसकी गोद में मौजूद तीन माह के बच्चे की मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जड़ेरुआ रोड पर चला प्रशासन का हथौड़ा, 20 साल से जिन आशियानों में था 100 परिवारों का बसेरा, 5 घंटे में उजाड़ दिया


शनिवार को मदाखलत टीम कार्रवाई के लिए पहुंची तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने निशान से अधिक दूरी पर तुड़ाई का विरोध कर सड़क और मकानों से ईंट-पत्थर फेंके। अचानक हुए पथराव से निगम और पुलिस मोर्चा संभालते हुए पत्थर फेंकने वालों को दौड़ा कर पीटा। इस दौरान पुलिस ने महिलाओं और बच्चों पर भी लाठीचार्ज किया। पुलिस ने उपद्रव करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

शाम तक चली कार्रवाई के बाद अब रविवार को भी बाकी अतिक्रमण तोड़े जाएंगे। दरअसल, जड़ेरुआ डेम रोड पर मुख्य रास्ते के एक ओर लोगों ने अतिक्रमण करके मकान बना लिए थे, इस अतिक्रमण को हटाने के लिए स्थानीय रहवासी रामनरेश ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर थी। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर शनिवार को जिला प्रशासन ने एसडीएम एचबी शर्मा की अगुवाई में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

 

गुरुवार को ही बच्चे की अस्पताल से हुई थी छुट्टी
शुक्रवार को लाल निशान लगाने की कार्रवाई में जिस बच्चे की मौत हुई है उसका स्वास्थ्य खराब होने के कारण परिजन ने अस्पताल में भर्ती कराया था। बच्चे के पिता गजराज जाटव का कहना है कि वह गुरुवार को ही बच्चे को अस्पताल से घर लाया था और घर आने के बाद बच्चे को खो दिया।

police gwalior,police gwalior,police gwalior,police gwalior,police gwalior,

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned