scriptजौरा कांग्रेस प्रत्याशी की पुनर्मतदान याचिका मंजूर, हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई | Congress candidate's re-election petition approved in High Court | Patrika News
ग्वालियर

जौरा कांग्रेस प्रत्याशी की पुनर्मतदान याचिका मंजूर, हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

हाईकोर्ट ने स्वीकार की कांग्रेस प्रत्याशी की पुनर्मतदान याचिका, चुनाव आयोग से भी की है शिकायत..

ग्वालियरNov 05, 2020 / 08:56 pm

Shailendra Sharma

gwl_hc.jpg

ग्वालियर. मुरैना जिले की जौरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय ने पुनर्मतदान की मांग करते हुए मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी की पुनर्मतदान याचिका पर खंडपीठ 6 नवंबर को सुनवाई करेगा। अपनी याचिका में कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय ने उपचुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग और मतदान प्रभावित करने का हवाला दिया है।

 

कांग्रेस प्रत्याशी ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
जौरा चुनाव को लेकर प्रत्याशी पंकज उपाध्याय की तरफ से पूर्व महाधिवक्ता राजीव शर्मा ने गुरुवार को याचिका लगाई थी। इसे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को आवेदन भेजकर तत्काल सुनवाई में लेने का निवेदन किया था। याचिका में कहा गया है कि चुनाव से पहले 23 अक्टूबर को इस संबंध में चुनाव आयोग को आगाह किया गया था कि पहले भी हुए चुनाव में इन बूथों में बूथ कैप्चरिंग और फर्जी तरीके से मतदान किया गया था, इसलिए इनको संवेदनशील मतदान केन्द्र बनाया जाए, लेकिन चुनाव आयोग ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया और इस बार उपचुनाव में यही स्थिति रही। आयोग द्वारा कोई कदम नहीं उठाने के कारण प्रत्याशी को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

बूथ कैप्चरिंग का आरोप
कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय ने मुख्य निर्वाचन आयोग अधिकारी भोपाल को भी पत्र भेजा है, जिसमें विधानसभा उपचुनाव जौरा क्षेत्र के क्रंमाक-5 पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान कराने का आग्रह किया है। अपने पत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ने लिखा है कि जौरा के अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सूबेदार सिंह सिकरवार ने अपने क्षेत्र के बाहुबली एवं असामाजिक तत्वों के माध्यम से मतदान केन्द्रों पर कब्जा कर अपने पक्ष में मत डलवाए हैं। उक्त मतदान केन्द्रों पर ग्रामीणों ने अपनी पर्ची का उपयोग ही नहीं किया तो उनका मत कैसे डाला गया यह प्रश्न चिह्न है। इसकी पुष्टि मतदान केन्द्र पर लगे कैमरे की वीडियो रिकॉर्डिंग देखकर की जा सकती है। इसलिए आपसे अनुरोध है कि इन मतदान केन्द्रों पर पुन: मतदान कराए जाएं।

Home / Gwalior / जौरा कांग्रेस प्रत्याशी की पुनर्मतदान याचिका मंजूर, हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो