scriptगांव में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रशासन की अनदेखी | Corona infection increased in the village | Patrika News
ग्वालियर

गांव में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रशासन की अनदेखी

मुरैना. पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण ने गांव की ओर रुख कर लिया है। पिछले करीब एक सप्ताह से स्वास्थ्य विभाग से कोरोना की जो रिपोर्ट आ रही है, उसमें ज्यादातर मरीज गांव के ही आ रहे हैं। जिले की ग्राम पंचायत खडिय़ाहार में कोरोना के सर्वाधिक मरीज पाए गए हैं। अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 165 संक्रमित पाए गए हैं। वर्तमान में 40 एक्टिव केस हैं जिनमें से 34 होम आइसोलेट, पांच जिला अस्पताल और एक शिशु मंदिर कोविड सेंटर में भर्ती है।

ग्वालियरMay 13, 2021 / 11:50 pm

Vikash Tripathi

गांव में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रशासन की अनदेखी

गांव में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रशासन की अनदेखी

र कोविड सेंटर में भर्ती है।
गांव में वर्तमान में करीब 200 लोग बुखार व खांसी से पीडि़त हंै लेकिन कोरोना के भय से जांच कराने नहीं जा रहे। खबर है कि ऐसा कोई घर नहीं जिसमें एक दो लोग बीमार न हों। खडिय़ाहार में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैं, यहां कोरोना की जांच की व्यवस्था भी है लेकिन कोई जांच कराने नहीं जाता। वहीं अस्पताल प्रबंधन के पास ऐसा कोई डाटा नहीं हैं जिसमें यह बताया जा सके कि खडिय़ाहार पंचायत में कितने लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। वहीं दस हजार की आवादी वाले गांव में अभी करीब एक हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। वर्तमान स्थिति यह है कि अस्पताल में बुधवार को 20 और गुरुवार को सिर्फ 10 लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन करवाया है।
कोरोना की जांच और न लगवा रहे वैक्सीन
ग्रामीणों के बीच कोरोना की जांच को लेकर भय का माहौल है वहीं वैक्सीनेशन को लेकर तरह-तरह की अफवाह फैल रही हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग व एनजीओ द्वारा लोगों को जागरुक करने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। खडिय़ाहार में जागरुकता की विशेष आवश्यकता है। खडिय़ाहार स्वास्थ्य केन्द्र पर करीब दो लाख से अधिक की आबादी है वहां अभी तक करीब 14000 लोगों के वैक्सीनेशन हो सका है।

Home / Gwalior / गांव में बढ़ा कोरोना संक्रमण, प्रशासन की अनदेखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो