scriptCoronavirus 2020 : कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, अब आई यह रिपोर्ट | Corona suspected woman dies in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

Coronavirus 2020 : कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, अब आई यह रिपोर्ट

आधी रात में हुआ महिला का अंतिम संस्कार, ग्वालियर में लिया था सैंपल

ग्वालियरApr 01, 2020 / 09:07 pm

monu sahu

Corona suspected woman dies in gwalior,Corona suspected woman dies in gwalior

Coronavirus 2020 : कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, अब आई यह रिपोर्ट,Coronavirus 2020 : कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, अब आई यह रिपोर्ट

ग्वालियर। चंबल संभाग मे तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों में दहशत देखी जा रही है। इसी कड़ी मे शिवपुरी शहर में रहने वाली एक महिला की ग्वालियर में उपचार के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। दुनिया छोडऩे से पहले महिला में वे ही लक्षण नजर आए, जो कोरोना वायरस के बताए जाते हैं, इसलिए महिला के शव का आधी रात को अंतिम संस्कार करवाया गया। महिला को कोरोना का संदिग्ध मरीज माना जा रहा था, तथा उसका सैंपल ग्वालियर में ही मौत से पहले लिया गया, जिसकी दोपहर नेगेटिव रिपोर्ट आई। इस दौरान शिवपुरी का स्वास्थ्य अमला भी महिला की केस स्टडी खंगालता रहा। सैंपल रिपोर्ट पर जिला अस्पताल के स्टाफ की भी थी, क्योंकि महिला की पिछले दिनों शिवपुरी जिला अस्पताल में सीजर डिलेवरी हुई।
कोरोना का कहर : चंबल के इन जिले में टोटल लॉकडाउन, चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस

Corona suspected woman dies in gwalior
सर्दी-जुकाम के साथ श्वांस लेने में तकलीफ
बायपास रोड किनारे न्यू शिव कॉलोनी में रहने वाली महिला सीमा पत्नी राजू सोनी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 27 मार्च को सीमा का ऑपरेशन से बेटा पैदा हुआ। दो दिन तक सीमा को जिला अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में भर्ती रखा गया। उसके बाद से उसकी हालत एकाएक बिगडऩे लगी तो 31 मार्च को उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया। जेएच ग्वालियर में भर्ती सीमा की हालत न केवल बिगड़ती गई, बल्कि उसको सर्दी-जुकाम के अलावा श्वांस लेने में उसे तकलीफ हो रही थी।
चूंकि कोरोना के लक्षण भी ऐसे ही हैं, इसलिए ग्वालियर में उसका सैंपल लेने के बाद स्टाफ ने आशंकित होकर उसका इलाज किया, लेकिन मंगलवार की शाम उसकी मौत हो गई। चूंकि महिला के सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आई थी, इसलिए उसका शव परिजनों को नहीं दिया जा रहा था। लेकिन बाद में सीमा का शव उसके परिजनों को दे दिया गया था। चूंकि मृतका को कोरोना का संदिग्ध माना जा रहा था, इसलिए उसके शव का रात 11.30 बजे अंतिम संस्कार किया गया।
कोरोना का कहर : इटली के टेरमो में फंसी ग्वालियर की छात्रा, मां ने दूतावास से मांगी मदद

सीमा की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई
जब यह खबर शिवपुरी के स्वास्थ्य महकमे को लगी तो वे भी सीमा की केस स्टडी देखने में जुट गए। हालांकि सीएमएचओ का कहना था कि महिला की जिला अस्पताल में सीजर डिलेवरी हुई थी, उसके दो दिन बाद उसकी स्थिति बिगड़ी। इसलिए उसका सैंपल शिवपुरी में नहीं लिया गया था। देर दोपहर जब ग्वालियर से यह खबर आई कि मृतका सीमा की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव निकली, तो अस्पताल में सीजर ऑपरेशन करने वाले स्टाफ ने भी राहत की सांस ली।

Home / Gwalior / Coronavirus 2020 : कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, अब आई यह रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो