कोरोना वायरस : चंबल में यहां मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

लोगों को सजग रखने व उन्हें बीमारी से बचाने के लिए प्रदेश स्तर पर की जा रही है कार्रवाई

ग्वालियर। थाईलैंड से आए एनजीओ के एक कर्मचारी को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में लिया है। घर पर ही उसकी 14 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उसे मॉस्क दिए व जरूरी सावधानियां बरतने को कहा। उसे कम से कम लोगों से मिलने की सलाह दी है। कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सजग रखने व उन्हें बीमारी से बचाने के लिए प्रदेश स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। चीन,थाईलैंड समेत अन्य देशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

देवरों ने भाभी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, सामने आई यह वजह

इसी क्रम में शुक्रवार को प्रदेश स्तर से एंट्री आई थी कि जिले में एक व्यक्ति थाईलैंड से आया हुआ है। एनजीओ के इस कर्मचारी का निवास स्थानीय रिछरा फाटक इलाके में है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और उसे निगरानी में लिया। कर्मचारी के निवास पर 14 दिनों तक खास नजर रखी जाएगी। हर रोज एक एएनएम (नर्स) जाकर उसका परीक्षण करेगी और रिपोर्ट जिला चिकित्सालय प्रबंधन को देगी ताकि उसके बारे में जानकारी जुटाई जा सके।

हर रोज घर पर ही होगा चेकअप
जिला महामारी अधिकारी मनोज गुप्ता ने स्टाफ के साथ जाकर कंपनी कर्मचारी को मॉस्क दिए और कम से कम लोगों से मिलने व बाहर न जाने की सलाह दी। गुप्ता ने बताया कि उसे 14 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। हर रोज घर पर ही चेकअप होगा। बता दें कि पूर्व में भी जिले में एक व्यक्ति चीन के वुहान शहर से तो दो व्यक्ति अन्य देशों से आ चुके हैं। उन्हें भी कोरोना वायरस संक्रमण के फेर में निगरानी में रखा जा चुका है पर सामान्य दशा होने पर निगरानी से दूर कर दिया।

Corona virus coronavirus
monu sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned