scriptCoronavirus in MP : टोटल लॉकडाउन में प्रदेश के तीन जिलों के लिए मुसीबत बने 3 विदेशी, प्रशासन में खलबली | Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh | Patrika News
ग्वालियर

Coronavirus in MP : टोटल लॉकडाउन में प्रदेश के तीन जिलों के लिए मुसीबत बने 3 विदेशी, प्रशासन में खलबली

चंबल संभाग में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 22

ग्वालियरApr 08, 2020 / 04:45 pm

monu sahu

Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh

Coronavirus in MP : टोटल लॉकडाउन में प्रदेश के तीन जिलों के लिए मुसीबत बने 3 विदेशी

ग्वालियर। केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। आज इसका15वां दिन है। इसके बाद भी मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 320 हो गई है। साथ ही 21 लोगों की मौत की हो चुकी है। वहीं चंबल संभाग की बात की जाए तो अब तक 22 मामले सामने आ चुके हैं। इससे चंबल के लोग दहशत है। इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर को ग्वालियर चंबल संभाग के मुरैना,ग्वालियर के डबरा और दतिया जिले में तीन विदेशी युवकों के आने से पूरे संभाग में खलबली मच गई।
कोरोना का कहर : चंबल में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित मरीज, 9 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh
आनन फानन में प्रशासन ने इनकी तलाश शुरू की तो यह तीनों खजुराहो से लौट रहे थे। जिन्हें दतिया जिले के क्रॉस करते ही ग्वालियर जिले के डबरा चांदपुर जिला सीमा पॉइंट पर पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान जब उनसे जानकारी ली तो उन्होंने अपने आप को कनाडा का बताया और कहा कि हमारे पास प्रशासन की अनुमति है। लेकिन प्रशासन के लिए यह आफत बन गई कि जब देश में लॉकडाउन चल रहा है तो इन्हें किसने परमिशन दे रही। बताया गया है कि अदालत के आदेश पर ही अधिकारियों से बातचीत कर तीनों ही युवकों को जिले की सभी सीमाए पार कराई गई।
Coronavirus in MP : प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार, चंबल में 22 पॉजिटिव केस, दहशत में लोग

Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh
कार के आगे पीछे चलती रही पुलिस की गाड़ी
जैसे ही दोपहर में तीन विदेशी नागरिकों को डबरा पर रोके जाने की सूचना मिली। वैसे ही तीनों जिलों में खलबली मच गई। यह तीनों लोग दूतावास से परमिशन मिलने के बाद ही ओरछा गए थे और आज ओरछा से वापस दिल्ली जाने के लिए निकले थे। डबरा चांदपुर जिला सीमा पॉइंट पर पुलिस ने उन्हें रोककर जानकारी ले और बाद में प्रशासन के आदेश के बाद सिटी थाना के सब इंस्पेक्टर मुरैना तक उनकी गाड़ी के साथ गए। मुरैना तक क्रॉस कराने के बाद आगे के लिए मुरैना की पुलिस उन्हें अगले सीमा तक क्रॉस कराएगी। ऐसे ही उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचाया जाएगा।इस दौरान कार के आगे पीछे पुलिस की गाड़ी भी चलती रही। बता दें कि दो कार में तीन लोग थे। बताया गया है कि अदालत के आदेश पर ही जिले की सभी सीमाए पार कराई गई।
Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh
तीनों विदेशी सैलानियों को किया रवाना
बुधवार की दोपहर को कनाडा के तीन विदेशी लॉक डाउन के दौरान प्रशासन के लिए आफत बन गए। यह तीनों खजुराहो से लौट रहे थे। दतिया जिला क्रॉस करते हुए जब यह ग्वालियर जिले के डबरा चांदपुर जिला सीमा पॉइंट पर पहुंचे तो वहां के स्थानीय प्रशासन ने उन्हें पहले रोक दिया और फिर प्रवेश देने की अनुमति नहीं दी। बाद में कलेक्टर की स्वीकृति प्रदान की गई तब स्थानीय प्रशासन ने बॉर्डर क्रॉस करते हुए तीनों विदेशी सैलानियों को रवाना किया। कार में दो लोग बैठे हुए थे।
इसमें एक महिला व एक पुरुष थे। एक अन्य कार में सिर्फ पुरुष बैठा था। चांदपुर सीमा पॉइंट से सिटी थाना उपनिरीक्षक जितेंद्र भदौरिया एक अन्य वाहन के साथ उन सैलानियों के साथ बिलौआ थाने तक गए। वहां से बिलौआ थाने में पदस्थ आरक्षक को साथ में किया और उन्हें मुरैना जिला सीमा तक छोड़ा गया। जिसके बाद मुरैना में विदेशी नागरिकों को केवल जिले की सीमा प्रवेश के समय चेक पाइंट पर रोका गया था। परमिशन होने से उन्हें जाने दिया गया। डबरा पुलिस राजघाट बॉर्डर पार करवाने गई। जिले मे अन्य कहीं उन्हें नहीं रोका गया।
Coronavirus : Police caught three foreign youth in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित

प्रदेश की बात करें तो मंगलवार 320 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें इंदौर 175, भोपाल 75, मुरैना 13, जबलपुर 8, उज्जैन 8, खरगोन 4, बड़वानी 3, ग्वालियर 6 , शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, विदिशा,श्योपुर में एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 10, उज्जैन में 3, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 11, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया। वहीं ग्वालियर चंबल संभाग के कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 पहुंच गई है। जिसमें मुरैना 13,ग्वालियर 6,शिवपुरी 2 और श्योपुर में एक हैं। जबकि ग्वालियर के दो और शिवपुरी के दोनों मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है।

Home / Gwalior / Coronavirus in MP : टोटल लॉकडाउन में प्रदेश के तीन जिलों के लिए मुसीबत बने 3 विदेशी, प्रशासन में खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो