कांग्रेस नेता के फ्लैट पर युवती से बलात्कार करते पकड़ा दलित नेता

दो अप्रेल को हिंसा में भी था आरोपी, दोनों गिरफ्तार

By: prashant sharma

Published: 01 Jul 2020, 05:44 PM IST

ग्वालियर. आरक्षण के मसले पर दो अप्रेल को शहर में दंगे का आरोपी मंगलवार को कांग्रेस नेता के फ्लैट पर युवती से बलात्कार करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। उसे पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में दबोचा, जिस हालत में मिला उसी में घर के बाहर खींच लाई। दुष्कर्म में पकड़े जाने पर आरोपियों ने पहले रौब दिखाया फिर मामले को सुलटाने के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगाया। पॉश टाउन में तमाम लोग जमा हो गए तो पुलिस दोनों को युवती सहित गाड़ी में पटककर थाने ले आई।
सिरोल थाना प्रभारी पप्पू यादव ने बताया सिरोल स्थित एक टाउनशिप में मंगलवार दोपहर को दलित नेता मकरंद बौद्ध परिचित युवती के साथ दुष्कर्म करते पकड़ा गया है। नदीपार टाल निवासी मकरंद दो अप्रेल को शहर में आरक्षक के मसले पर हिंसा को भडक़ाने वालों में शुमार भी रहा है। मंगलवार दोपहर को पुलिस को पता चला था कि मकरंद विश्वविद्यालय के पास प्राइवेट नौकरी करने वाली टाइपिस्ट को टाउनशिप में योगेश दंडौतिया उर्फ चौधरी के फ्लैट नंबर बी 11 पर लेकर आया है। यहां उसके साथ जोर जबरदस्ती हो रही है। इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड की। पुलिस ने दरवाजा खटकाया उस वक्त मकरंद, योगेश के अलावा पीडि़ता और योगेश के यहां खाना बनाने वाली महिला मौजूद थी। युवती के साथ मकरंद फ्लैट के आगे वाले कमरे में बंद था। पुलिस को घर में देखकर दोनों घबरा गए। मकरंद तो कमरे का दरवाजा खोलने को तैयार नहीं था। उसे धमकी दी कि गेट नहीं खोला तो उसे तोड़ देंगे तब बाहर निकला। अंदर युवती आपत्तिजनक हालत में थी।

हंगामे में उछला था नाम
हाल में सिरोल में छात्र पारस चौधरी की हत्या के बाद विधायक मुन्नालाल पर पथराव कर उन्हें मौके से खदेडऩे वालों में भी मकरंद का नाम पुलिस के सामने आया था। पुलिस का कहना है कि आरोपी दो अप्रेल को शहर में हिंसा में शामिल था। पहचान होने के बाद लंबे समय तक फरार रहा था।

बहाने से ले जाकर किया बलात्कार
फ्लैट पर मौजूद सभी लोगों को पुलिस उठाकर सिरोल थाने ले आई। मकरंद और योगेश को हवालात में बैठाकर पीडि़ता से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया। मकरंद से जान पहचान है। मंगलवार को वह ऑफिस में थी। तब मकरंद ने उसे मिलने के बहाने बुलाया। उसे ऑफिस के बाहर से गाड़ी में बैठाकर टाउनशिप में योगेश के फ्लैट पर ले आया। यहां उससे बलात्कार किया। योगेश को भी मकरंद का प्लान पता था, लेकिन उसने भी बचाने की कोशिश नहीं की। फ्लैट पर मिली दूसरी महिला का कहना था कि वह तो योगेश के यहां खाना बनाने आती है। उसे नहीं पता था कि कमरे में कौन है।

&मकरंद बौद्ध और योगेश दंडौतिया उर्फ चौधरी के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज किया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
पप्पू यादव, थाना प्रभारी सिरोल

prashant sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned