scriptrobbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई | Did not like the earnings from vehicle theft | Patrika News
ग्वालियर

robbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई

वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई, मोटा पैसा कमाने सर्राफा कारोबारी को लूटा

ग्वालियरFeb 16, 2024 / 05:43 pm

Puneet Shriwastav

neighbor was robbed by throwing chilli in his eyes

robbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई,robbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई,robbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई

ग्वालियर। वाहन चोरी के धंधे में ज्यादा कमाई नहीं दिखी तो वाहन चोर ने बस्ती में रहने वाले सर्राफा कारोबारी को लूटने का खाका खींच लिया। उसने तीन दोस्तों को प्लान समझाया। भरोसा दिलाया कि एक बार में मोटा पैसा हाथ आएगा, फिर सबके दिन बदल जाएंगे। लुटेरों को पता था सर्राफा कारोबारी रात को दुकान बंद करते वक्त सोना और चांदी के अलावा दिन भर की बिक्री का पैसा साथ लेकर घर आता है। कारोबारी का लुटेरों ने दुकान से पीछा किया। रास्ते में उनकी आखों में मिर्ची झोंककर लूटा।
28 जनवरी की रात मोहना में सर्राफा कारोबारी राकेश सोनी से 40 ग्राम सोना, दो किलो चांदी और 12 हजार रुपया नकद लूट का मास्टरमाइंड, उनकी बस्ती का आकाश परिहार निकला है। पुलिस रिकार्ड में आकाश वाहन चोर है। उसने खुलासा किया वाहन चोरी में मुनाफा नहीं था, इसके अलावा गाड़ी चोरी होने पर पुलिस सबसे पहले उसे उठाती है। इसलिए ऐसा हाथ मारने की फिराक में था जिसमें एक बार ही मोटा पैसा मिले। राकेश सोनी भी उसकी बस्ती में रहते हैं। मोहना में उनकी ज्वैल्र्स की दुकान है। यह पता था राकेश सुबह सोना चांदी लेकर दुकान जाते हैं। रात को दुकान बंद कर घर लौटते हैं तो पूरा सोना,चांदी और दिन भर की बिक्री का पैसा भी साथ लेकर लौटते हैं। उन्हें अगर लूटा जाए तो एक बार में मोटी रकम हाथ आएगी। लेकिन राकेश को लूटना अकेले के बूते का नहीं था।
दोस्त शामिल किए, मोटा हिस्सा देने का वादा
पुलिस ने बताया आकाश ने राकेश सोनी को लूटने की प्लानिंग दोस्त मातादीन धाकड़, नीतू कुशवाह और दिलीप धाकड़ को बताई। तीनों को भरोसा दिलाया कि एक बार में कम से कम 15 से 20 लाख रकम हाथ आएगी। चारों को बराबर का हिस्सा मिलेगा। आकाश को खुटका भी था राकेश पड़ोसी होने की वजह से उसे तो एक नजर में पहचान लेगा। लुटेरों ने तय किया राकेश को इतना वक्त नहीं देना है कि वह किसी का चेहरा देख पाए। इसलिए उनकी आखों में मिर्ची पॉवडर झोंककर लूट का खाका खींचा।
सीसीटीवी से पहचाने
28 जनवरी की रात राकेश दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तब लुटेरों ने उनकी रैकी की। घर और दुकान के बीच रास्ते में सूनसान जगह पर मातादीन और नीतू कुशवाह ने राकेश को ओवर टेक कर उनकी आखों में मिर्ची झोंकी। पीछे से आकाश और दिलीप धाकड़ आ गए। राकेश से सोना और चांदी के अलावा पैसा लूटकर भाग गए। लुटेरों का पता लगाने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी सर्च किए तो उसमें चारों का हुलिया दिखा। इस आधर पर उनकी घेराबंदी कर दबोचा।

Home / Gwalior / robbry वाहन चोरी की कमाई रास नहीं आई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो