scriptLOCK DOWN MARRIAGE : मण्डप में पहुंचने से पहले फरीदाबाद से आई दुल्हन ने कराई कोरोना जांच | faridabad based woman went for corona test before marriage | Patrika News
ग्वालियर

LOCK DOWN MARRIAGE : मण्डप में पहुंचने से पहले फरीदाबाद से आई दुल्हन ने कराई कोरोना जांच

faridabad based woman went for corona test before marriage : युवती ने की अपील, आप कहीं भी जाएं स्क्रीनिंग जरूर कराएं

ग्वालियरMay 25, 2020 / 04:46 pm

Gaurav Sen

faridabad based woman went for corona test before marriage

faridabad based woman went for corona test before marriage,faridabad based woman went for corona test before marriage,faridabad based woman went for corona test before marriage

@ शिवपुरी.

कोई कहीं शादी के लिए जाए या फिर घूमने-फिरने, लेकिन अपनी स्क्रीनिंग जरूर कराए, क्योंकि यह आपकी सेफ्टी के लिए है। यह अपील विवाह वेदी से पहले कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंची एक दुल्हन ने लोगों से की है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के अशोक बिहार कॉलोनी निवासी धीरज उपाध्याय व फरीदाबाद निवासी पिंकी शर्मा की सगाई दिसम्बर में हुई थी। सगाई के उपरांत दोनों पक्षों ने धूमधाम से शादी करने की पूरी तैयारियां कर लीं। बैंड-बाजा, घोड़े, बाराती, विवाह-वाटिका सब कुछ बुक कर लिया गया। इसी बीच कोरोना संक्रमण फैल गया और वर-वधु के परिजनों द्वारा की गई सभी तैयारियां, खरीददारी सब कुछ धरा का धरा रह गया। दोनों परिवारों ने अंतत: निर्णय लिया कि विवाह पूर्व निर्धारित तिथी पर ही तय मुहूर्त पर किया जाएगा।

इसी क्रम में शासन से शादी की अनुमति मांगी गई और रविवार की देर रात आयोजित होने वाले शादी समारोह के लिए आज दोपहर दुल्हन पिंकी शिवपुरी पहुंची। शिवपुरी पहुंचते ही सबसे पहले वह जिला अस्पताल पहुंची और उसने डॉक्टरों से अपनी स्क्रीनिंग कराई। दुल्हन की स्क्रीनिंग के बाद उसका कोविड-१९ का सेम्पल लिया गया। सेम्पलिंग के बाद पिंकी ने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि मैं अभी बीस मिनट पहले ही शिवपुरी पहुंची हूं, मुझे पता है कि मैं पूरी तरह स्वस्थ्य हूं परंतु इसके बाबजूद समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए सबसे पहले अस्पताल आई हूं और अपनी स्क्रीनिंग व टेस्ट कराया है।

मैं सभी से अपील करती हूं कि वह चाहे कहीं शादी करने जाएं या फिर घूमने-फिरने, अपनी स्क्रीनिंग जरूर कराएं क्योंकि इससे कोई प्रोब्लम नहीं आती है। यह आपकी सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए है, मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है और आप अपनी निभाएं। अगर हम सब अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के साथ-साथ मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के संबंध में बनाए गए नियमों का पालन करेंगे तो आप तय मानें कि कोरोना हारेगा और हम जीतेंगे….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो