scriptVIDEO : दम घुटने से हुई थी किसान की मौत, एक सप्ताह बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस | farmer death in morena | Patrika News
ग्वालियर

VIDEO : दम घुटने से हुई थी किसान की मौत, एक सप्ताह बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

दम घुटने से हुई थी किसान की मौत, एक सप्ताह बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

ग्वालियरAug 18, 2018 / 03:18 pm

Gaurav Sen

दम घुटने से हुई थी किसान की मौत, एक सप्ताह बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

दम घुटने से हुई थी किसान की मौत, एक सप्ताह बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

ग्वालियर/मुरैना । रायरू ग्वालियर से रजिस्ट्री कराने मुरैना आए किसान की पीएम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत होना आया है। जबकि उसके गले पर कोई चोट के निशान नहीं थे। परिजनों ने उसी दिन गला घोंट कर हत्या करना बताया था। उनके दो लाख रुपए भी गायब हैं इसलिए हत्या की आशंका और बढ़ जाती है। उनकी मौत पर अभी भी संसय बरकरार है। दम कैसे घुटी इसकी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस का मानना हैं कि चिकित्सक की रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं हो सका कि दम घुटने से मौत कैसे हुई। किसान की मौत को एक सप्ताह हो गया लेकिन पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।
विदित हो कि 10 अगस्त को रायरू निवासी राजवीर (50) पुत्र रोशनलाल कुशवाह साढ़े तीन बीघा खेत की रजिस्ट्री कराने मुरैना गया था। उनके साथ उनकी लड़की का ससुर नारायण सिंह , दामाद लक्ष्मण सिंह, लड़की रचना भी गए थे। पारोली से कल्लू गुर्जर की बोलोरो जीप से मुरैना गए थे। मुरैना से लौटते समय 10 अगस्त की शाम चालक कल्लू गुर्जर ने बानमोर में छह नंबर बस स्टॉप पर अचानक जीप रोक ली। राजवीर कुशवाह को वहां उतार दिया और जीप से सभी लोग पारोली गांव चले गए। परंतु रात तक राजवीर कुशवाह रायरू अपने घर नहीं पहुंचे तो उनकी तलाश की गई। रात भर उनको तलाशा लेकिन कहीं सुराग नहीं मिला। सुबह उनका शव टीकरी रिठौरा थाना क्षेत्र में बाइपास किनारे पड़ा मिला। भतीजे प्रेम सिह कुशवाह ने उसी दिन हत्या का आरोप लगाया था। और कहा था कि साढ़े तीन बीघा की रजिस्ट्री होनी थी। लेकिन सिर्फ सवा बीघा की हुई थी उनके पास सवा तीन लाख रुपए थे उसमें सवा लाख खर्च हो गए, दो लाख और बचे थे, वह राशि भी गायब है। संभवतह जिन लोगों ने हत्या की है, उन्होंने ही दो लाख रुपए लूट लिए होंगे। परंतु इस विंदु पर अभी तक काम नहीं कर सकी है।
यह भी पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री को सवा दो करोड़ शिवलिंग निर्मित कर दी श्रद्धांजलि

पुलिस चालक से नहीं कर सकी पूछताछ

किसान की मौत को एक सप्ताह हो गया लेकिन पुलिस अभी तक उस जीप के चालक से पूछताछ तक नहीं कर सकी है जिस पर परिजनों ने हत्या का शक जताया था। पीएम रिपोर्ट जरूर थाने पहुंच गई लेकिन अभी तक इस मामले में कोई उल्लेखनीय कार्यनहीं हो सका है।
यह भी पढ़ें

दिव्यांग युवक की गोली मारकर हत्या, रेलवे क्रॉसिंग पर मिला शव

पीएम रिपोर्ट में किसान की मौत दम घुटने से होना आया है लेकिन उनके गले पर निशान तक नहीं हैं फिर दम कैसे घुट गई इस विषय में चिकित्सक से और बात करेंगे। साथ ही जो एएसआई जांच कर रहे थे, वह छुट्टी चले गए हैं। अब मैं स्वयं जांच कर रहा हूं।
राजकुमार सिंह, थाना प्रभारी, रिठौरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो