भाजपा नेता व जिला पंचायत अध्यक्ष पति पर एफआइआर दर्ज, ये है मामला..

उत्तर प्रदेश के पंचायत राज सलाहकार की जमीन पर किया कब्जा

By: Hitendra Sharma

Published: 20 Jan 2021, 09:22 AM IST

ग्वालियर. इटावा पंचायती राज के सलाहकार की एक बीघा जमीन पर जबरिया कब्जा करने और उन्हें धमकाने में जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा सिंह के पति भाजपा नेता भुजवल यादव कानूनी जद में आए हैं। मंगलवार को मुरार पुलिस ने भुजबल पर एफआइआर दर्ज की है।

साकेत नगर निवासी मनोज यादव ने पुलिस को बताया वह जिला पंचायती राज कार्यालय इटावा, यूपी में सलाहकार हैं। उनकी पत्नी बरेली यूपी में मत्सय विभाग में उपनिदेशक हैं। उनका घर साकेत नगर ग्वलियर में हैं। उनकी एक बीघा जमीन बड़ागांव हाइवे पुल के पास है। दंपती यूपी में ही रहते हैं, इसलिए जमीन की देखरेख करने वाला कोई नहीं है। इसका फायदा जिला पंंचायत अध्यक्ष मनीषा यादव के पति भुजबल सिंह यादव ने उठाकर साथी संतोष की मदद से उनकी जमीन पर कब्जा किया है। उनकी जमीन के दोनों तरफ कच्ची सडक़ बनवाई और तहसील स्तर पर जमीन के गलत नक्शे बनवाकर उसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं। मनोज ने पुलिस को बताया कि जमीन पर कब्जा करने से रोका तो भुजबल ने उन्हें धमकाया, कहा कि तुम्हारी जमीन का सौदा कर दिया है, तुम्हारे हिस्से की रकम पहुंच जाएगी। जबकि उन्होंने जमीन का कोई सौदा नहीं किया है।

कलेक्टर से आरआइ, पटवारी की शिकायत
मनोज यादव ने पुलिस को बताया कि जबरिया जमीन पर कब्जे की शिकायत कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से भी की थी। बताया था कि भुजबल ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसमें आरआई पटवारी भी गैर कानूनी तरीके से भुजबल की मदद कर रहे हैं।

इन धाराओं में एफआइआर
मनोज यादव की शिकायत पर मामले की जांच की गई थी। मंगलवार को खुरैरी हल्का नंबर 113 के पटवारी गौरव चौहान अपर तहसीलदार वृत बडागांव मुरार के आदेश पर मनोज को साथ लेकर मुरार थाने पहुंचे और एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420, 447, 506 और 34 के तहत के केस दर्ज किया।

bjp leader
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned