scriptFlights to Mumbai, Bengaluru will remain canceled till 31st December, trains also cancelled. | कहीं जाने का प्लान कर रहे तो जान लें, 31 दिसंबर तक कैंसिल रहेगी मुंबई, बेंगलुरु की फ्लाइट, ट्रेनें भी कैंसिल | Patrika News

कहीं जाने का प्लान कर रहे तो जान लें, 31 दिसंबर तक कैंसिल रहेगी मुंबई, बेंगलुरु की फ्लाइट, ट्रेनें भी कैंसिल

locationग्वालियरPublished: Dec 11, 2023 01:54:01 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-इस महीने लंबी दूरी की ट्रेनों में नहीं मिल रही जगह
-नए साल में घूमने जा रहे लोगों की बढ़ी परेशानी

flight-and-train-low-res.jpg
Flights

ग्वालियर। नए साल में अगर आप बड़े शहरों में घूमने का प्रोग्राम बना रहे है तो ट्रेनों के साथ फ्लाइटों के बारे में भी पता कर ले। इन दिनों मुंबई के साथ बेंगलुरु की फ्लाइट को 31 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इससे यात्रियों को इन दोनों शहरों के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्वालियर से मुंबई के लिए सप्ताह में छह दिन जाने वाली स्पाइसजेट और बेंगलुरु की फ्लाइट नहीं होने से अब यात्री ट्रेनों पर निर्भर हो रहे है। वहीं लंबी दूरी की ट्रेनों में भी दिसंबर महीने में कोई जगह नहीं मिल रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इन ट्रेनों में नहीं जगह

मुंबई के लिए एसी और स्लीपर कोच में किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है। जिसमें पंजाब मेल, मंगला एक्सप्रेस, लश्कर एक्सप्रेस, मुंबई राजधानी आदि ट्रेनों में दिसंबर के साथ जनवरी में भी जगह नहीं है।

बेंगलुरु के लिए स्लीपर और एसी कोचों में जगह नहीं है। जिसमें राजधानी, कर्नाटक के साथ कोंगु एक्सप्रेस में दिसंबर में जगह नहीं मिल सकती है। हर दिन लंबी वेटिंग चली आ रही है।

तत्काल के लिए यात्री लगा रहे चक्कर

शहर के अधिकांश लोग 25 दिंसबर के आसपास यात्रा पर निकलते है। इन दिनों स्कूलों की छुट्टी हो जाती है, लेकिन ट्रेनों में जगह नहीं मिलने से अब यात्रियों को तत्काल का ही सहारा बचा है। ऐसे में अब यात्री लगभग हर दिन यहां पर आकर तत्काल के लिए कोशिशें कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो