scriptबीई के छात्र के एकाउंट से 74 हजार उडाए | Fly 74 thousand from BE student's account | Patrika News
ग्वालियर

बीई के छात्र के एकाउंट से 74 हजार उडाए

टीम व्यूवर एप के जरिए आखों के सामने करता गया ठगीनजरों के सामने पूरा खाता खाली कर दिया

ग्वालियरFeb 19, 2020 / 12:15 am

Puneet Shriwastav

He was cheated in front of the eyes through Team Viewer app

बीई के छात्र के एकाउंट से 74 हजार उडाए

ग्वालियर। पेटीएम अधिकारी बनकर ठग ने इंजीनियरिंग छात्र के खाते में जमा ७४ हजार रुपया चुरा लिया । उसने छात्र से कहा कि पेटीएम की केवॉयसी अपडेट करना है।

फिर झांसे में लेकर टीम व्यूवर के जरिए उनका मोबाइल आपरेट कर नजरों के सामने पूरा खाता खाली कर दिया। राज्य साइबर सेल एसपी सुधीर अग्रवाल ने बताया प्रसन्न जैन निवासी सीपी कॉलोनी इंजीनियरिंग छात्र हैं। उन्हें ठग ने पेटीएम अधिकारी बनकर चकमा दिया।
खासबात है कि प्रसन्न खुद टीम व्यूवर का इस्तेमाल करते हैं। उनके मोबाइल में एप लोड भी है। उसके बावजूद प्रसन्न टीम व्यूवर ने बिना सोचे समझे ठग को टीम व्यूवर का कोड दे दिया। प्रसन्न ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले उनके पास ठग का कॉल आया था। वह पेटीएम इस्तेमाल करते हैं।
फोन रिसीव किया तो ठग बोला कि वह पेटीएम से बोल रहा है। उनका केवॉयसी अपडेट नहीं है। ऐसे में खाता ब्लॉक किया जा सकता है। अगर उसे सुचारु रखना है तो अपडेट करो।
उसे पेटीएम अधिकारी समझ कर कहा कि वह जरुरी खानापूर्ति कर लेंगे। लेकिन ठग ने उन्हें फोन काटने का मौका नहीं दिया। उसने कहा कि परेशान होने की जररुत नहीं है।

वह ऑफिस में बैठकर ही उनका खाता अपडेट कर देगा, उन्हें टीम व्यूवर का कोड भेज दें। ठग की बातों से शक नहीं हुआ कि उनके साथ फरेब कर सकता है तो उसे कोड बता दिया।
उसके बाद फोन करने वाले ने उन्हें समझने का मौका नहीं दिया। उनकी नजरों के सामने उनका मोबाइल ऑपरेट करता गया। पेटीएम एकाउंट में जो पैसा जमा था सब निकाल लिया।

Home / Gwalior / बीई के छात्र के एकाउंट से 74 हजार उडाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो